Logo
May 21 2024 04:53 PM

राजस्थान: राकेश टिकैत के काफिले पर हमले के आरोप में 14 गिरफ्तार

Posted at: Apr 3 , 2021 by Dilersamachar 9489

दिलेर समाचार, अलवर. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि राजस्थान पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को काले झंडे दिखाने और काफिले पर हमला हमला करने के आरोप में 14 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके ऊपर धारा 307, 398,332,53,145,46,47,48, 49,323,41,506 और 427 में मामला दर्ज किया है. ततारपुर थाना पुलिस (Tatarpur Police) ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी कुलदीप यादव मत्स्य यूनिवर्सिटी का पूर्व छत्रसंघ अध्यक्ष रह चुका है.

वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत देर रात शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने धरना दे रहे किसानों का हालचाल जाना. वहीं, तेज आंधी की वजह से धरना दे रहे किसानों के टेंट उखड़ गए. इससे थोड़ी देर के लिए मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया. साथ ही किसानों का कहना है कि कृषि बिलों की वापसी तक आंदोलन जारी रहेगा.

सामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी

बता दें कि किसान आंदोलन के अगुवा नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को राजस्थान में भीड़ ने हमला कर दिया था. यह हमला तब हुआ जब टिकैत अलवर के हरसौरा में सभा को संबोधित कर बानसूर जा रहे थे. इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया. शुरू कर दिया. पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गये. इस दौरान असामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी.

भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं

हालांकि, समय रहते पुलिस ने हालात पर काबू करते हुये सुरक्षा घेरे में टिकैत काे वहां से निकाल लिया. पुलिस सुरक्षा के बीच ही टिकैत को वहां से बानसूर पहुंचाया गया है. राकेश टिकैत ने खुद सोशल मीडिया पर उनकी कार पर हुए हमले के बारे में लिखा है कि, "राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें." उनकी इस पोस्ट लगातार लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. साथ ही राजस्थान में विपक्षी दल भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़े: 24 घंटे में 89 हजार से ज्यादा केस, 714 लोगों की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED