Logo
September 24 2021 03:34 AM

Rajasthan: आज होगी गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक

Posted at: Mar 15 , 2021 by Dilersamachar 9743

दिलेर समाचार, जयपुर. अशोक गहलोत कैबिनेट (Ashok Gehlot Cabinet) और मंत्री परिषद की बैठक आज शाम को मुख्यमंत्री निवास पर होगी. इसमें विधानसभा उपचुनाव (Rajasthan Assembly by-election) और मंत्रियों के जनसुनवाई कार्यक्रम तेज के जाने को लेकर रणनीति (Strategy) पर मंथन होगा. इसके साथ ही विधानसभा में रखे जाने वाले कुछ बिलों को लेकर भी चर्चा हो सकती है. कैबिनेट की बैठक शाम करीब सवा 7 बजे होगी. इसके बाद 8 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. इसमें सभी मंत्रियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए कहा गया है.

बताया जा रहा है कि प्रदेश में 4 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख दो-तीन दिन में कभी भी जारी हो सकती है. 4 दिन में बजट पास होने की प्रक्रिया भी पूरी हो जाएगी. ऐसे में अब मंत्रियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संदेश देंगे कि ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रों का दौरा कर लोगों की जनसुनवाई करें.

उपचुनाव वाले क्षेत्रों में काम करने पर रहेगा फोकस

संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश के 4 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी इस बैठक में रणनीति बनायी जायेगी. इन चारों विधानसभा क्षेत्रों में मंत्रियों को विशेष टास्क दिए जाने के निर्देश भी मिल सकते हैं. माना जा रहा है कि इन चारों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामों पर भी मंथन हो सकता है. उपचुनाव वाले क्षेत्रों में काम पर कैसे फोकस किया जाए इस पर भी रणनीति बनाई जायेगी. हाल ही में कुछ विधायकों की ओर से मंत्रियों के कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर किए जाने के चलते बैठक को अहम माना जा रहा है. इसमें मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों को पार्टी विधायकों की सुनवाई अच्छे से करने के लिए कह सकते हैं.

नये-पुराने बिलों को मिल सकती है मंजूरी

कैबिनेट की बैठक में नए और पुराने बिलों को मंजूरी मिलने की संभावना है. राज्य सरकार मौजूदा विधानसभा सत्र में इन बिलों को पास करवा सकती है. पंचायतराज में संशोधन समेत अन्य बिलों को कैबिनेट से मंजूरी नहीं मिली थी. अब माना जा रहा है कि कैबिनेट इन बिलों को मंजूरी प्रदान कर सकती है.

 

 

ये भी पढ़े: Coronavirus: नागपुर में आज से 1 हफ्ते का लॉकडाउन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED