Logo
October 17 2021 12:44 PM

रमीज राजा ने कहा- '2 के बजाय 1 कप चाय, एसी का कम इस्तेमाल और ऑफिस से निकलें तो लाइट बंद कर दें...'

Posted at: Oct 3 , 2021 by Dilersamachar 9569

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. जब से रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का चेयरमैन पद संभाला है, तब से इस तरह की खबरें आती रही हैं कि वह सिस्टम के भीतर बहुत सी चीजों को बदलने की कोशिश करने में जुटे हैं. पूर्व बल्लेबाज को अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत में ही एक बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों ने अपने-अपने दौरे रद्द कर दिए जिससे बोर्ड को आर्थिक नुकसान भी हुआ. अब, पाकिस्तान से कुछ मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि रमीज ने बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों को पाकिस्तान क्रिकेट को उठाने और विकास के लिए संगठन के भीतर खर्च कम करने का निर्देश दिया है.

इतना ही नहीं, जिन कर्मचारियों और अधिकारियों को भारी वेतन मिल रहा है, उनसे भी रमीज राजा ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बात की और अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें चेतावनी भी दी. द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रमीज ने बोर्ड के अधिकारियों, ग्राउंड स्टाफ और प्रबंधन से कहा, ‘हम सभी को अपनी स्थिति को सही ठहराने के लिए काम करना होगा. अगर टीम नंबर-1 नहीं बनती है तो हमारे यहां होने का कोई मतलब नहीं है.’ रिपोर्ट के मुताबिक, चेयरमैन ने दावा किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से ऐसे तरीके सीखे हैं जिससे वह खर्चे कम कर सकें. खान ने जाहिर तौर पर उन तरीकों को साझा किया जिससे वह पीएम आवास और कार्यालय में खर्च बचाते हैं.

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, ‘हमें बोर्ड के खर्चों में कटौती करनी होगी. 2 के बजाय 1 कप चाय पिएं, एयर कंडीशनर का कम इस्तेमाल करें और जब आप अपने ऑफिस से बाहर निकलें तो लाइट बंद कर दें. अगर हमारी टीम दुनिया की नंबर-1 टीम नहीं बनती है, तो हम सभी के यहां रहने का कोई कारण नहीं है. हमें यहां अपनी उपस्थिति को सही ठहराने के लिए काम करना होगा.’

राजा की नियुक्ति के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में एक नया जोश आया है. उन्होंने सभी से खुद को बेहतर करने के लिए काम करने का आग्रह किया. यहां तक ​​कि क्रिकेटरों से यह दिखाने को कहा गया है कि वे कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. राजा ने जमीनी स्तर के क्रिकेट में सुधार की इच्छा जताई है. उन्होंने घरेलू स्तर के क्रिकेट में भी पिचों को बेहतर बनाने के निर्देश दिए हैं, जिससे युवाओं को प्रशिक्षित होने के लिए बेहतर परिस्थितियां मिलें.

ये भी पढ़े: लखीमपुर खीरी में बेकाबू कार ने किसानों को कुचला, 3 की मौत की खबर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED