Logo
April 17 2024 05:32 AM

राणा को भारत की एशिया अंडर-19 टीम की कमान

Posted at: Oct 18 , 2017 by Dilersamachar 9717

दिलेर समाचार नई दिल्ली। मलेशिया में इस वर्ष नवंबर में आयोजित होने वाले अंडर-19 एशिया कप टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्य‍ीय क्रिकेट टीम का चयन किया गया जिसकी कमान हिमांशु राणा को सौंपी गई है।

अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने सोमवार को इसकी घोषणा की। मलेशिया में 9 से 20 नवंबर तक आयोजित होने वाले अंडर-19 एशिया कप के चौथे संस्करण के लिए हिमांशु को कप्तानी जबकि अभिषेक शर्मा को उपकप्तानी सौंपी गई है।

 

भारतीय टीम अंडर-19 एशिया कप में गत चैंपियन की हैसियत से उतर रहा है जबकि उसने 4 संस्करणों में से 3 बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है। हालांकि चयनकर्ताओं ने बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को रणजी ट्रॉफी में बनाए रखने का फैसला किया है और एशिया कप के लिए उनका टीम में चयन नहीं किया गया है।

 

पृथ्वी का चयन नहीं किया जाना इसलिए सवाल उठाता है, क्योंकि उन्होंने अगस्त में इंग्लैंड दौरे में अंडर-19 भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने बयान में कहा कि चयनकर्ताओं का मानना है कि 17 वर्षीय पृथ्वी जिन्होंने हाल ही में दलीप ट्रॉफी फाइनल में 154 रनों की शतकीय पारी खेली थी, को मौजूदा रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में ही खेलना जारी रखना चाहिए।

ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने भारत 'ए' और अंडर-19 कोच राहुल द्रविड़ के साथ चर्चा करने के बाद पृथ्वी को रणजी टूर्नामेंट में बनाए रखने का फैसला किया है। पृथ्वी एक उभरते हुए बल्लेबाज हैं जिन्होंने दलीप ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

 

गत वर्ष मुंबई और तमिलनाडु के बीच हुए रणजी फाइनल के जरिए पृथ्वी ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था जबकि गत माह दलीप ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने 154 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। अब पृथ्वी की अनुपस्थिति में हिमांशु को कप्तानी सौंपी गई है। यह टूर्नामेंट पहले भारत की मेजबानी में होना था लेकिन पाकिस्तान के भारत दौरे को लेकर सवाल उठाए जाने के बाद इसे मलेशिया में आयोजित किया जा रहा है।

 

अंडर-19 टीम इस प्रकार है :

हिमांशु राणा (कप्तान), अभिषेक शर्मा (उपकप्तान), अर्थव ताइदे, मनजोत कालरा, सलमान खान, अनुज रावत, हार्विक देसाई, रियान पराग, अंकुल रॉय, शिवा सिंह, तनुष कोटियन, दर्शन नलकांदे, विवेकानंद तिवारी, आदित्य ठाकरे, मनदीप सिंह।

ये भी पढ़े: किस दिशा में होनी चाहिए दीपक की लौ, जानिए वास्तु के अनुसार..

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED