Logo
December 9 2019 07:16 PM

नवजोत सिद्धू के निर्देश पर पद से हटाए गए रंधावा

Posted at: Dec 28 , 2018 by Dilersamachar 6613
दिलेर समाचार, यूपीएससी ने नवजोत पाल सिंह रंधावा सहित सात पीसीएस अफसरों को आइएएस प्रमोट करने की मंजूरी दे दी है। रंधावा को सिद्धू ने पुरातत्व विभाग के निदेशक पद से हटवा दिया था।

ये भी पढ़े: भेलूपुर डब्ल्यूटीपी को 169 करोड़ का 'अमृत'

जेएनएन, चंडीगढ़। केंद्रीय लोक संघ आयोग (यूपीएससी) ने पंजाब के सात पीसीएस अधिकारियों को आइएएस अधिकारी के रूप में प्रमोट करने को मंजूरी दे दी है। इनमें भूपेंद्र सिंह, नवजोत पाल सिंह रंधावा, परमीत  शेरगिल, पूनम दीप कौर, हरबीर सिंह, अमित तलवार और हरगुन जीत का नाम शामिल है। रंधावा को कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पुरातत्व विभाग के निदेशक पद से हटवा दिया था।

यह मंजूरी दिल्ली में यूपीएससी के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में दी गई। इस मीटिंग में पंजाब के मुख्य सचिव करण अवतार सिंह, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू और पर्सनल विभाग के सेक्रेटरी अरुण जीत मिगलानी शामिल थे। पंजाब सरकार ने 2017 तक के 7 पदों के लिए 21 पीसीएस अफसरों के नाम भेजे थे जिनमें से सात का चयन किया गया है। इन सातों के नामों की नोटिफिकेशन जल्द ही कर दी जाएगी।

ये भी पढ़े: रोहतक में आढ़ती से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी

उल्लेखनीय है कि इस सूची में नवजोत पाल सिंह रंधावा का नाम भी शामिल है, जिन्हें कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पुरातत्व विभाग के निदेशक पद से हटवा दिया था। उन पर म्यूजियम में रखी हुई पुरानी चीजों की सही ढंग से देखभाल न करने का आरोप था। इसके अलावा किसी भी म्यूजियम की सामग्री की सूची न बनाए जाने को लेकर सिद्धू उनसे काफी नाराज थे। सिद्धू ने रंधावा के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी सरकार को लिखा था। हालांकि रंधावा के खिलाफ सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया।


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED