Logo
September 24 2021 03:20 AM

रवि दहिया-दीपक पूनिया का Tokyo में धमाल, मेडल से बस एक जीत दूर

Posted at: Aug 4 , 2021 by Dilersamachar 9379

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत के दो पहलवान रवि दहिया (Ravi Dhahiya) और दीपक पूनिया (Deepak Punia) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2002) के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. 57 किग्रा वर्ग में रवि दहिया और 86 किग्रा वर्ग में दीपक पूनिया खेल रहे हैं. दोनों पहलवान अब मेडल से एक जीत दूर हैं. भारत के लिए रेसलिंग में सुशील कुमार (2008, 2012), योगेश्वर दत्त (2012) और साक्षी मलिक (2016) पदक जीत चुके हैं.

भारतीय पहलवान रवि दाहिया ने अपने ओलंपिक अभियान की मजबूत शुरुआत करते हुए लगातार मुकाबले जीते. क्वार्टर फाइनल में दहिया ने बुल्गारिया के जॉर्जी वेलेंटिनोव वेंगेलोव को तकनीकी दक्षता के आधार पर 14-4 से हराकर 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई. इससे पहले दहिया ने पहले दौर में कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराया था. चौथे वरीय भारतीय पहलवान ने लगातार विरोधी खिलाड़ी के दायें पैर पर हमला किया और पहले पीरियड में ‘टेक-डाउन’ से अंक गंवाने के बाद पूरे मुकाबले में दबदबा बनाए रखा. गत एशियाई चैंपियन दहिया ने उस समय 13-2 से जीत दर्ज की जबकि मुकाबले में एक मिनट और 10 सेकेंड का समय और बचा था. भारतीय पहलवान ने दूसरे पीरियड में पांच टेक-डाउन से अंक जुटाते हुए अपनी तकनीकी मजबूती दिखाई.

भारत के दीपक पूनिया ने क्वार्टर फाइनल में चीन के लि जुशेन को 6-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक पुरुषों की 86 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली. इससे पहले पूनिया ने आसान ड्रॉ का पूरा फायदा उठाते हुए नाइजीरिया के एकेरेकेमे एगियोमोर को मात दी जो अफ्रीकी चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता हैं. नाइजीरियाई पहलवान के पास ताकत थी लेकिन पूनिया के पास तकनीक थी और वह भारी पड़ी.

ये भी पढ़े: Breaking News : Tokyo Olympic में पहलवाल रवि दहिया ने पक्का किया पदक, बनाई फाइनल में जगह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED