Logo
March 29 2024 09:19 PM

Group D के 62 हजार से अधिक पदों पर भर्ती ऐसे करें एडमिट कार्ड Download

Posted at: Aug 12 , 2018 by Dilersamachar 9873

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: RRB Recruitment 2018: रेलवे में ग्रुप सी (RRB Group C) के पदों पर भर्ती परीक्षा 31 अगस्त तक चलेगी. इस परीक्षा के खत्म होने के बाद जल्द ही रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा आोयोजित कराएगा. ग्रुप डी की परीक्षा कब होगी इसको लेकर अभी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. रिपोर्टस के मुताबिक ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) अगस्त के महीने के आखिरी तक जारी किया जा सकता है. इसीलिए उम्मीदवार रोजाना RRB की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in विजिट करते रहें. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड indianrailways.gov.in से या अपने रीजन की RRB वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि रेलवे (railway) भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के 62,907 पदों पर भर्ती के लिए फरवरी के महीने में नोटिफिकेशन जारी किया था. बोर्ड ने ग्रुप डी (group d) के लिए हेल्पर, ट्रैक मेन्टेनर, हॉस्पीटल अटेन्डेन्ट, असिस्टेंट प्वॉइन्ट्समैन, गेटमैन और पोर्टर पदों पर आवेदन मांगे थे. ग्रुप सी की परीक्षा (group c exam) के खत्म होने के बाद सितंबर या अक्टूबर के महीने में ग्रुप डी के पदों पर परीक्षा आयोजित की जा सकती है.

ग्रुप सी की तरह ग्रुप डी की परीक्षा भी तीन चरणों में होगी. उम्मीदवारों को सबसे पहले CBT (कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा) देनी होगी. दूसरे चरण में शारीरिक क्षमता परीक्षा देनी होगी और तीसरे चरण में पहले और दूसरे चरण की परीक्षा में सफला हासिल करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

RRB Group D Admit Card/RRB Admit Card  ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
स्टेप 1: उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए RRB की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाना होगा.
स्टेप 2: अब RRB Group D Admit Card के लिंक पर क्लिक करना होगा.
स्टेप 3: नया पेज खुलेगा, यहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी भरकर सबमिट करनी है.
स्टेप 4: अब आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं, भविष्य के लिए आप इसका प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़े: शीर्ष दस में से सात कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 47,498.74 करोड़ रुपये बढ़ा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED