Logo
July 8 2020 01:30 AM

बिहार के 8 जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

Posted at: Jun 28 , 2020 by Dilersamachar 5581

दिलेर समाचार, पटना: बिहार में मानसून पहले ही प्रवेश कर चुका है और लगातार कई जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने एक बार फिर बिहार के आठ जिलों में अगले 72 घंटों तक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. उत्तर बिहार में खासकर तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने जिन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है, उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अररिया, किशनगंज, कटिहार और सहरसा शामिल है. हालांकि राजधानी पटना के लिए राहत की बात है क्योंकि मौसम विभाग ने यहां हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

वहीं, अगले 24 घंटों में नेपाल की तराई वाले इलाकों में भारी बारिश की भी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को भी सावधान रहने को कहा गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि भारी बारिश के कारण जान-माल की हानि, निचले स्थानों में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली की समस्या और नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी की भी संभावना है.

इसलिए सभी नदियों के बांधों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि दो दिन पहले भी मौसम विभाग ने बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी थी. वहीं, एक बार फिर मौसम विभाग ने आज अलर्ट जारी किया है जिसके बाद सभी जिलों में एनडीआरएफ की टीम की तैनाती की गई है. इन जिलों में बड़े और छोटे नाव का प्रबंधन भी किया है. आपदा प्रबंधन विभाग खुद सभी जिलों की मॉनिटरिंग कर रहा है.

ये भी पढ़े: Delhi COVID-19 Update: दिल्ली में होगी प्लाज्मा बैंक की शुरूआत, CM ने की ये अपील


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED