Logo
February 7 2023 07:59 PM

हो गया पुरुषों के सेक्‍सुअल प्रॉब्‍लम का खुलासा

Posted at: Sep 15 , 2017 by Dilersamachar 10105

आज हमारे समाज में सेक्‍स को लेकर अगर खुली में बात की जाए या तो लोगों की बत्‍तीसी बाहर निकल आती है या लोग बेशर्म कहकर चुप करवा देते है। लोग सेक्‍स सुनकर रोमांचित तो हो जाते है लेकिन सेक्‍स लाइफ से जुड़ी समस्‍याओं के बारे में बात करने से कतराते है। यह मामला सिर्फ महिलाओं तक ही सीमित नहीं बल्कि पुरूष भी सेक्चुअल प्रॉबल्म के बारे में बात करने से शर्माते हैं।
जहां लोग सेक्स, रोमांस, किस, ऑर्गैज़्म, एक्सट्रा मैरिटल अफेयर सब के बारे में खुलकर बात करने में जरा भी शर्माते नहीं हैं। लेकिन जब इरेक्टाइल डिसफंक्शन या मेल सेक्‍सुअल प्रॉब्‍लम के बारे में बात उठती है तो पुरुष वहीं चुप्पी साध लेते है। पुरुषों को ये बात समझनी होगी कि इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन पुरुषों में एक आम बीमारी है। इसे मुंह नहीं छिपाना चाहिए इसके बारे में खुलकर बात करना चाहिए।
हाल ही में आई मूवी "शुभ मंगल सावधान" मूवी इसी विषय पर केंद्रित है "शुभ मंगल सावधान" मूवी में आयुष्मान खुराना (मुदित) और भूमि पेडणेकर (सुगन्धा) ने बड़ी ही आसानी से पुरूषों के इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसे सेक्चुअल प्रॉबल्म को सबके सामने लाया है। उनकी लव स्टोरी में यही समस्या विलेन है। मूवी में मुदित के किरदार की इस समस्या का खुलासा हो जाता है और इस कारण लड़की के घरवाले दोनों को अलग करने की नौबत ला देते हैं लेकिन उनका प्यार इस समस्या के सामने घुटने नहीं टेकता।
इस मूवी का एक ही लक्ष्य है कि ऐसे सेक्चुअल प्रॉबल्म को छुपाने से अच्छा है उसके बारे में खुलकर बात करें और ट्रीटमेंट के मदद से इलाज कराने की कोशिश करें। इस गंभीर समस्या को हंसते-हंसाते उन्होंने पेश किया है। इस फिल्म के ट्रेलर में समस्या के बारे में और लोगो के रिएक्शन के बारे में पता चलता है।
संभोग के लिए लगातार पर्याप्त इरेक्शन न होने को इरेक्टल डिस्फंक्‍शन कहा जाता है, अगर यह एक या दो बार हो तो इतनी चिंताजनक बात नहीं है, लेकिन अगर यह रोज ही होने लगे तो आपको सचेत हो जाना चाहिए।

पुरुषों के लिये इरेक्‍टाइल डिसफंक्‍शन होना एक तनाव में डाल देने वाली स्थिति होती है। बेडरूम में घुसते ही अगर आप इस बात को सोच कर तनाव में आ जाते हैं कि क्‍या आज आप अपनी पार्टनर को खुशी दे पाएंगे तो समझिये कि जल्‍द ही आपको किसी डॉक्‍टर की सलाह लेनी चाहिये।

ये भी पढ़े: बाथरूम में पार्टनर के साथ नहाने पर होंगे ऐसे फायदे जिसे जानने के बाद आप कभी अकेले नहीं नहाएंगे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED