Logo
February 19 2020 01:00 PM

दक्षिणपंथी संगठन अयोध्या पर न्यायालय के फैसले का कर सकते हैं दुरुपयोग : एआईएमआईएम

Posted at: Oct 1 , 2018 by Dilersamachar 5905
दिलेर समाचार,एआईएमआईएम ने रविवार को कहा कि दक्षिणपंथी संगठन अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के हाल के फैसले का मुसलमानों और मस्जिदों के विरुद्ध इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: राम मंदिर निर्माण की दिशा में आगे बढने के लिए विहिप के पास सभी विकल्प खुले हैं: आलोक कुमार

 

उच्चतम न्यायालय ने 27 सितंबर को 1994 के अपने फैसले की इस टिप्पणी को पुन: विचार के लिए पांच सदस्यीय संविधान पीठ के पास भेजने से इनकार कर दिया था कि मस्जिद इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है । यह प्रश्न अयोध्या जमीन विवाद की सुनवाई के दौरान उठा था।

ये भी पढ़े: संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर सुनकर लगाई, कही यह बात...

 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के विधायक इम्तियाज जलील ने महाराष्ट्र के जालना में एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘इस फैसले का, कि मस्जिद इस्लाम का अभिन्न हिस्सा नहीं है, दक्षिणपंथी संगठन दुरुपयोग कर सकते हैं। इस फैसले से देश में उन मस्जिदों पर बहुत बुरा असर पड़ा है जिनपर आरएसएस और उसके आनुषांगिक संगठनों ने दावा किया है। ’’ ।

 

जलील ने व्यभिचार और समलैंगिक संबंधों को अपराध की श्रेणी से बाहर करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले पर भी चिंता प्रकट की।

 

यूरोप ने जीता राइडर कप

 

।सेंट-क्वेंटिन-एन-युवेलाइन्स, 30 सितंबर (एएफपी) यूरोप के बेहतरीन गोल्फरों ने रविवार को राइडर कप फिर से अपने नाम किया जिसमें इटली के फ्रांसेस्को मोलिनारी ने अंतिम मुकाबला जीता। 

यूरोप ने अमेरिका को 17–5 - 10–5।

से शिकस्त देकर ट्राफी हासिल की। ।

 

मौजूदा ब्रिटिश ओपन चैम्पियन मोलिनारी ने उलटफेर करते हुए पांच बार मेजर विजेता फिल मिकेलसन को 4-2 से शिकस्त दी जिससे यूरोप की बढ़त 14–5 - 9–5 हो गयी।

 

मोलिनारी ने कहा, ‘‘यह अद्भुत था। यह शानदार उपलब्धि है। हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ’यूरोप ने शनिवार को 10-6 से बढ़त बनायी हुई थी और रविवार के 12 एकल मैचों में उसे जीत के लिये केवल 4–5 अंक की दरकार थी। ।

 

।एएफपी नमिता पंत

पंत

3009 2227 सेंटक्वेंटिनएनयुवेलाइन्स


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED