Logo
December 6 2020 04:28 AM

IPL 2020 से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स की कही डूब न जाए नइया!

Posted at: Oct 14 , 2020 by Dilersamachar 9422

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अपने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की सात से 10 दिन तक सेवाएं नहीं मिलेंगी. दरअसल, उनकी पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है, जिसके कारण टीम प्रबंधन शिमरोन हेटमायर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है. पंत अपनी चोट की वजह से इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ललित यादव (Lalit Yadav) को टीम में शामिल करने पर विचार कर सकती है. बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने थीं तो जीत दिल्ली कैपिटल्स को मिली थी.

पिछले मैच में कोई भारतीय वैकल्पिक विकेटकीपर नहीं होने के कारण कैपिटल्स को हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी को उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा था. टीम ने हालांकि पारी के अंत में दो आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खली, क्योंकि शिखर धवन ने नाबाद 69 रन की पारी के लिए 52 गेंद खेली.

ऋषभ पंत की पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट

इस मामले की जानकारी रखने वाले आईपीएल सूत्र ने पीटीआई को बताया, ''दिल्ली कैपिटल्स ने स्कैन की रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भेजी है, क्योंकि बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के मामले में ऐसा करना अनिवार्य किया है. इससे पता चलता है कि पंत को ग्रेड एक की चोट है.''

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत का विकल्प हैं ललित यादव

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी से दिल्ली की टीम का संतुलन बिगड़ा, क्योंकि उसने दो आक्रामक बल्लेबाज गंवा दिए. दिल्ली के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में एकमात्र विकल्प आक्रामक ऑलराउंडर ललित यादव हैं, जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के 30 से अधिक मैचों में 136 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इस ऑलराउंडर को कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अपना बनाया था.

दो बार लगा चुके हैं 6 गेंदों में 6 छक्के

ललित यादव मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के साथ-साथ ऑफ स्पिनर भी हैं. ललित यादव को उनकी बड़ी हिटिंग के लिए जाना जाता है. ललित यादव दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं. ललित यादव उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने अंडर 14 के 40 ओवर के मैच में डबल सेंचुरी लगा दी थी.

ललित यादव का करियर

ललित यादव ने अबतक 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और उन्होंने 40.71 के औसत से 570 रन बनाए हैं. ललित यादव ने 6 अर्धशतक लगाए हैं. ललित यादव ने 17 लिस्ट ए मैचों में 35.12 की औसत से 281 रन भी बनाए हैं. ललित यादव ने 30 टी20 मैचों में 29.14 की औसत से 408 रन बनाए हैं. ललित यादव ने 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में भी 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. ललित यादव ने 30 मैचों में 20 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट महज 6.92 है.

विकेटकीपर के रूप में एलेक्स कैरी प्रबल दावेदार

बता दें कि एलेक्स कैरी विकेटकीपर के रूप में प्रबल दावेदार हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने सिर्फ छह छक्के जड़े हैं. कैरी को आईपीएल 2020 नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 40 लाख रुपये में खरीदा था.

ये भी पढ़े: दुनिया के सबसे हल्के और पतले 5G iPhone फोन के बारे में जानिए सब कुछ, बस एक क्लिक में


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED