Logo
September 25 2021 03:57 AM

ऋषभ पंत के दिवाने हुए माइकल, तारीफ में कह दी ये बात

Posted at: Mar 29 , 2021 by Dilersamachar 9566

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के फैन हो गए हैं. वॉन को पंत का बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद आ रहा है. वॉन ने कहा कि जब पंत बल्लेबाजी करने आते हैं, तो उन पर किसी तरह का दबाव नजर ही नहीं आता.

वॉन ने कहा, 'मैं ईमानदारी से बताऊं तो मुझे लगता है कि पंत पागल हैं. वह बेखौफ अंदाज में खेलते हैं. लगता है जैसे पार्क में खेल रहे हैं. वह उसी तरह से बल्लेबाजी करते हैं, जैसे सालों से करते चले आ रहे हैं. फिर चाहें अंडर-11, अंडर-15, अंडर-19 या भारत के लिए खेलें, इससे फर्क नहीं पड़ता. उनके लिए ये सिर्फ एक खेल भर है. खेल के प्रति उनका रवैया बहुत नया लगता है और ऐसी सोच और मानसिकता होना बहुत मुश्किल है.'

इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने क्रिकबज से बातचीत में आगे कहा कि पंत को देखने वाले युवा खिलाड़ियों को मेरी एक ही सलाह होगी कि वो तकनीक की बजाए उनकी मानसिकता को कॉपी करें. क्योंकि उनकी तकनीक खास है. बीते कुछ महीनों में आक्रामक बल्लेबाज के रूप में पंत की पहचान और मजबूत हुई है. अक्सर उनकी इस बात को लेकर आलोचना होती रहती है कि वो आक्रामक बल्लेबाजी के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों में उनके खेल में बहुत सुधार आया है. वो अब बड़ी पारी खेलने की कोशिश करते हैं.

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भी बेखौफ अंदाज में ही बल्लेबाजी की थी. वो शतक तो नहीं लगा पाए. लेकिन मिडिल ऑर्डर में उन्होंने जिस तरह हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर बल्लेबाजी की. उसकी वजह से टीम मैच में 300 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा कर पाई. पंत ने 62 गेंद पर 78 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में पंत ने पांच चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने पंड्या के साथ 73 गेंद पर 99 रन की साझेदारी की. पंत का यह उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भी उन्होंने 40 गेंद पर 77 रन की पारी खेली. हालांकि, भारत ये मैच हार गया. लेकिन अपनी इस छोटी से पारी में 23 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने जिस तरह के शॉट्स खेले उससे हर कोई प्रभावित हुआ.

ये भी पढ़े: मात्र 15000 रुपये में शुरु करें ये काम, होगी 3 लाख रुपये की कमाई

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED