Logo
September 27 2022 02:26 PM

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा राजद का होगा स्पीकर

Posted at: Aug 10 , 2022 by Dilersamachar 9094

दिलेर समाचार, पटना. इस वक्त बिहार की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां आरजेडी विधायक ने दावा किया है कि महागठबंधन की सरकार में स्पीकर आरजेडी कोटे से बनेगा. दरअसल आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र थोड़ी देर पहले ही राबड़ी आवास पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि स्पीकर आरजेडी कोटे से ही बनेगा. वहीं विधान परिषद का सभापति कौन बनेगा यह जदयू तय करेगी.

वहीं इस दौरान भाई वीरेंद्र ने खुद के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर कहा कि मैंने काम किया है. इस लायक हूं, इसलिए उम्मीद है मंत्री पद मिलेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि आरजेडी विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. थोड़ी देर आरजेडी के विधायक विधानसभा जायेंगे. भाई वीरेंद्र ने कहा कि स्पीकर को खुद स्पीकर का पद त्याग देना चाहिए.

बता दें, आज दोपहर 2 बजे महागठबंधन की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है, जिसमें नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं तेजस्वी यादव को दूसरी बार डिप्टी सीएम बनने का अवसर मिलेगा. इस बीच जेडीयू, कांग्रेस और राजद तीनों दलों में मंत्री बनने वाले चेहरों को लेकर नाम पर मंथन जारी है.

महागठबंधन के सबसे बड़े दल राजद की तरफ से मंत्रिमंडल को लेकर माथापच्ची जारी है. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है, वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार ने भी एक सीट लेने में सफल होगी. हालांकि वामदलों ने बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया है लेकिन लेफ्ट के भी दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने की खबर मिल रही है.

ये भी पढ़े: हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से भारत की 0-7 से हार से निराश श्रीजेश- हमने सिल्वर मेडल नहीं जीता, गोल्ड गंवाया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED