Logo
August 9 2020 11:20 AM

रोहित शर्मा ने दो महीने के भीतर किया दूसरी बार 'यह कमाल', राशिद खान बने ऑलराउंडरों के सरताज

Posted at: Sep 30 , 2018 by Dilersamachar 5238

दिलेर समाचार, हाल ही में खत्म एशिया कप 2018 में बरसने वाले रोहत शर्मा ने रविवार को जारी आईसीसी की वनडे रैंकिंग (The MRF Tyres ICC ODI Player Ranking) में बल्लेबाजों की पायदान में दो स्थान का सुधार किया है. रोहित शर्मा (SHARMA, DHAWAN MOVE UP; RASHID BECOMES TOP-RANKED ALL-ROUNDER) ने खत्म हुए इस टूर्नामेंट में 327 रन बनाने थे.

वहीं, टूर्नामेंट के बेस्ट स्कोरर और मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिखर धवन को भी अपने प्रदर्शन का इनाम मिला है. एशिया कप में 342 रन बनाने वाले धवन ने रैंकिंग में चार पायदान की छलांग लगाई है, तो वहीं राशिद खान ने भी रैंकिंग में धमाका कर दिया है. गेंदबाजी में कुलदीप यादव को भी अच्छा फायदा मिला है. शिखर धवन अब दुनिया के नंबर पांच बल्लेबाज बन गए हैं. 

 

कुलदीप यादव की बात करें, तो उन्होंने बांग्लादेश के मुस्तिफजुर रहमान और राशिद खान (Rashid Khan becomes world’s top-ranked ODI all-rounder) के साथ दस-दस विकेच चटकाए थे. नतीजा यह रहा कि कुलदीप यादव तीन पायदान की छलांग लगाते हुए गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर पहुंच गए. लेकिन असल धमाका किया अफगानिस्तान क्रिकेट की सनसनदी और दुनिया भर के लिए आकर्षण का केंद्र बन चुके राशिद खान ने. राशिद खान ऑलराउंडरों की कैटेगिरी में नंबर एक हरफनमौला बन गए हैं.  उन्होंने इस बाबत मात दी है बहुत दिन से नंबर एक पायदान कब्जाए बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब-अल-हसन को. 

राशिद दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बनने वाले अफगानिस्तान के पहले और कुल मिलाकर 32वें खिलाड़ी बन गए हैं. राशिद ने छह पायदान की छलांग लगाई. बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग यानी 16वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. कुल मिलाकर बल्लेबाजी में रैंकिंग की दो पायदान भारत ने कब्जाई हुई हैं. एशिया कप में न खेलने के बावजूद 884 प्वाइंट्स के साथ कोहली की शीर्ष पायदान बरकरार है, तो वहीं रोहित ने करियर की सर्वश्रेष्ठ  रैंकिंग हासिल की है

 

ये भी पढ़े: कॉन्सटेबल के 55 हजार पदों पर आज शाम 5 बजे तक ऐसे करें अप्लाई


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED