Logo
March 29 2024 01:38 AM

RSS और BJP जहरीले हैं, इन्हें चखेंगे तो मर जाएंगे- मल्लिकार्जुन

Posted at: Apr 2 , 2021 by Dilersamachar 9533

दिलेर समाचार, पुडुचेरी. तमिलनाडु और पुडुचेरी (Puducherry) में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 6 अप्रैल को होना है. इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की विचारधारा पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पुडुचेरी और तमिलनाडु के लोगों से बीजेपी को प्रदेश में प्रवेश नहीं करने देने की अपील की है. पांच में से दो राज्य पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) में दो चरणों का मतदान हो चुका है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, गुरुवार को खड़गे ने कहा, 'आरएसएस और बीजेपी जहर की तरह हैं. अगर आप उन्हें चखेंगे, तो मर जाएंगे.' उन्होंने कहा, 'वे जैसे-तैसे कर्नाटक तक पहुंच गए हैं. इस जहरीली विचारधारा को तमिलनाडु और पुडुचेरी में प्रवेश न करने दें.' पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों पर आगामी 6 अप्रैल को मतदान होना है. यहां 5 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. पुडुचेरी विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का चुनाव 10 लाख 2 हजार 589 मतदाता करेंगे.

वहीं, तमिलनाडु में कांग्रेस सत्तारूढ़ AIADMK के खिलाफ सियासी जंग में डीएमके के साथ मैदान में है. राज्य में कुल 234 विधानसभा सीट हैं. सत्तारूढ़ दल AIADMK सत्ता में बने रहने की कोशिश में है. वहीं, DMK लंबे समय बाद सत्ता पाने की जद्दोजहद कर रहा है. डीएमके ने भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी प्रमुख स्टालिन ने कोलाथुर सीट से लड़ने का फैसला किया है.

डीएमके की साथी कांग्रेस 25 सीटों से चुनाव लड़ेगी. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी), कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया और वीसीके को 6-6 सीटें मिली हैं. वहीं, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और कोंगुनाडु मुन्नेत्र कझगम 3-3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. साथ ही मणिथनेय मक्कल काछी (एमएमके) के हिस्से में 2 सीटें आईं हैं. इसके अलावा टीएमके, द फॉरवर्ड ब्लॉक, एटीपी और एमवीके एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे. चुनाव आयोग की तरफ से जारी की गई तारीखों के मुताबिक, 2 मई को मतगणना प्रक्रिया होगी.

 

 

ये भी पढ़े: Corona News: दुर्ग में लगा 6 से 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकाडाउन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED