Logo
May 9 2021 10:31 AM

पाकिस्तान में 8 अरब डॉलर का निवेश करना चाहता है रूस

Posted at: Apr 12 , 2021 by Dilersamachar 10401

दिलेर समाचार, इस्‍लामाबाद. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव नौ साल के लंबे अंतराल के बाद पिछले दिनों पहली बार पाकिस्‍तान (Pakistan) की यात्रा पर पहुंचे, जहां उन्होंने रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की ओर से पाकिस्‍तानी नेताओं को 'महत्‍वपूर्ण' संदेश दिया. इस संदेश में लावरोव ने कहा कि रूस पाकिस्‍तान की जरूरत के मुताबिक हर तरह की मदद देने को तैयार है. यही नहीं रूस पाकिस्‍तान में 8 अरब डॉलर का निवेश करना चाहता है. रूस और पाकिस्‍तान के बीच इस बढ़ती दोस्‍ती से भारत की टेंशन बढ़ सकती है.

पाकिस्‍तान अखबार एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून ने लावरोव और पाकिस्‍तानी नेताओं के बीच बैठक में मौजूद एक अधिकारी के हवाले से यह दावा किया है. अधिकारी ने बताया कि लावरोव ने मुलाकात के दौरान कहा, 'मैं राष्‍ट्रपति पुतिन की ओर से संदेश लेकर आया हूं कि हम पाकिस्‍तान की हर उस मदद को करने के लिए तैयार हैं जिसकी उसे जरूरत है.' पाकिस्‍तानी अधिकारी ने कहा कि लावरोव की बात को अगर दूसरे शब्‍दों में कहें तो रूसी राष्‍ट्रपति ने हमें एक खुलकर सहायता देने का ऑफर दिया है.

पाकिस्‍तानी अधिकारी ने दावा किया कि पुतिन पाकिस्‍तान की हर तरीके से मदद करने को तैयार हैं. अधिकारी ने लावरोव के हवाले से कहा, 'अगर आप गैस पाइपलाइन, कॉर‍िडोर, डिफेंस या किसी अन्‍य सहयोग को लेकर उत्‍सुक हैं तो रूस इसको लेकर खड़ा है.' रूस और पाकिस्‍तान पहले से ही नॉर्थ-साउथ गैस पाइपलाइन को लेकर सहयोग कर रहे हैं. रूस कुल मिलाकर 8 अरब डॉलर का निवेश पाकिस्‍तान में करना चाहता है.

ये भी पढ़े: Big Breaking News: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED