Logo
April 17 2024 04:42 AM

प्रद्युम्न हत्या मामले में रायन इंटरनेशनल स्कूल के मालिकों की होगी गिरफ्तारी? फैसला आज

Posted at: Sep 13 , 2017 by Dilersamachar 9700

दिलेर समाचार, सात साल के प्रद्युम्न की हत्या के बाद रायन स्कूल के मालिकों पर कानून का घेरा बढ़ता जा रहा है। इनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। रायन इंटरनेशनल स्कूल के मालिकों की जमानत याचिका पर आज बॉम्बेहाईकोर्ट का फैसला आने वाला है। अगर स्कूल के मालिकों को जमानत नहीं मिलती है तो पुलिस इन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। दूसरी तरफस्कूल के स्टाफ को भी सबूत मिटाने के आरोप में पुलिस पहले से ही गिरफ्तार कर चुकी है। आज हरियाणा पुलिस इन्हें अदालत के सामने पेश करेगी। मुंबई में चेयरपर्सन ग्रेसी पिंटोसीईओ रायन पिंटो और एमडी ऑगस्टीन पिंटो के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। बता दें कि प्रद्युम्न की हत्या के बाद हरियाणा पुलिस की टीम रायन मैनेजमेंट से पूछताछ के लिए मुंबई के रायन इंटरनेशनल स्कूल के हेडक्वार्टर में पहुंची थी। इस टीम का मकसद रायन स्कूल के स्ट्रक्चर का पता लगाना है और ये समझना है कि स्कूल में किसकी क्या ज़िम्मेदारी होती है। इसी सिलसिले में सीईओ रायन पिंटो से पुलिस ने मंगलवार को सात घंटे तक पूछताछ की। आज भी हरियाणा पुलिस रायन पिंटो से पूछताछ कर सकती है।

मुंबई में रायन इंटरनेशनल स्कूल के हेडक्वार्टर में हरियाणा पुलिस ने तहकीकात के दौरान तमाम अहम दस्तावेज भी बरामद किए। साथ ही मैनेजमेंट के कुछ कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए। हरियाणा पुलिस के साथ रायन इंटरनेशनल स्कूल में पुलिस कमिश्नर के साथ फोरेंसिक टीम भी पहुंची थी। इस बीच,गुरूग्राम में प्रद्युम्न की हत्या के जुर्म में पकड़े गए अशोक को ले जाकर पुलिस ने रायन स्कूल में दोबारा क्राइम का सीन रिकंस्ट्रक्ट किया। इसके बाद आरोपी अशोक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

गुरूग्राम के रायन स्कूल में मासूम प्रद्युम्न की हत्या के बाद से एक बार फिर से स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। आज महिला और विकास मंत्री मेनका गांधी और मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर इसी मसले पर दोपहर बजे अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। इसमीटिंग में सपोर्ट स्टाफबस ड्राइवर और कंडक्टर के तौर पर महिलाओं को रखने के सुझाव पर भी गौर किया जायेगा।

ये भी पढ़े: जाने क्यों नहीं करने दी बिपाशा ने करण को फिल्म!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED