Logo
March 29 2024 12:37 PM

प्रद्मुम्न की हत्या के दिन बाद खुला गुरुग्राम का रायन स्कूल..सहमे अभिभावकों ने स्कूल की सुरक्षा पर उठाए सवाल..

Posted at: Sep 18 , 2017 by Dilersamachar 9658

दिलेर समाचार,आठ सितंबर को सात साल के मासूम प्रद्युम्न की रायन स्कूल के टॉयलेट में गला काटकर हत्या हुई थी. हत्या के नौ दिन बाद आज गुरुग्राम का रायन स्कूल खुल रहा है, लेकिन प्रद्युम्न के पिता नहीं चाहते कि स्कूल अभी खुले, क्योंकि उन्हें सबूत मिटने का डर है. जांच शुरू होने तक स्कूल बंद रहे- प्रद्युम्न के पिता

सुरक्षा में खामियों की वजह से हरियाणा सरकार ने रायन स्कूल को तीन महीने के लिए टेकओवर किया है. हरियाणा सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को भी सौंपी है. लेकिन मंत्रालय से नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद ही सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी. इसीलिए प्रद्युम्न परिवार चाहता है कि जांच शुरू होने तक स्कूल बंद रहे. प्रद्युम्न की बहन को भी पिता अभी स्कूल नहीं भेज रहे हैं.

प्रद्युम्न के पिता वरुण चंद्र ठाकुर ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा है कि हम चाहते है जब तक पूरा केस सीबीआई को हैंडओवर न कर दिया जाये और जब तक सीबीआई अपनी प्रारंभिक जांच न शुरू कर दे तब तक स्कूल बंद रहना चाहिए. अगर सीबीआई को हैंडओवर किये बगैर स्कूल ओपेन होता है तो हो सकता है बहुत सारे सबूत मिट जाये.

आज खत्म हो रही है आरोपी कंडक्टर की न्यायिक हिरासत

प्रद्युम्न की हत्या के आरोपी कंडक्टर अशोक की आज न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. उसे पुलिस सोहना कोर्ट में पेश करेगी. वहीं मामले में गिरफ्तार रायन स्कूल के उत्तरी क्षेत्र के प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड जे थॉमस की भी न्यायिक हिरासत खत्म होने की वजह से उन्हें सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा. दोनों अधिकारियों को आईपीसी और किशोर नियम अधिनियम की संबंधित धाराओं में गिरफ्तार किया गया है.

अग्रिम जमानत के लिए अपील करेगा पिंटो परिवार

गिरफ्तारी से बचने के लिए रायन स्कूल ग्रुप के मालिक पिंटो परिवार आज पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अपील करेगा. रायन स्कूल के संस्थापक ऑगस्टिन पिंटो और उनकी पत्नी एमडी ग्रेस पिंटो के साथ उनके बेटे सीईओ रायन पिंटो मामले में अग्रिम जमानत चाहते हैं. इससे पहले पिंटो परिवार ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील की थी. लेकिन हाईकोर्ट ने याचिका ठुकरा दी थी और पासपोर्ट जमा करने को कहा था.

ये भी पढ़े: कोहली की TEAM की जीत से घबराये जयसूर्या

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED