Logo
March 20 2019 08:39 PM

Sajjavismaya और Mentor and Mascot ने किया ‘’सशक्त नारी सम्मान’’ का आयोजन

Posted at: Mar 9 , 2019 by Dilersamachar 5420

दिलेर समाचार, तारा आर्य, नई दिल्ली। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। महिलाओं को सम्मानित करने के लिए इस दिन कई बड़ी संस्थाएं बड़े कदम उठाती है । जिसे जारी रखते हुए दिल्ली के रुस्सियन सेण्टर फॉर साइंस एंड कल्चर में Sajjavismaya और Mentor and Mascot  की ओर से उन महिलाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत रहकर देश की सेवा की साथ ही साथ अपने कार्य को बखूबी निभाया।

‘’सशक्त नारी सम्मान’’ का आयोजन Sajjavismaya और Mentor and Mascot के चेयरमैन जितेंदर पाराशर एवं मैनेजिंग डॉयरेक्टर वानी शर्मा ने सफलता पूर्वक किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अथिति डॉ. शशिकला एम. पी. राज्य सभा, सम्मानीय अतिथि डॉ. एम. के. वाजपेई, वाईस चेयरमैन- अस्सोकॉम, बिंदु डॉमिआ, चेयरमैन- निति अयग, डॉ. बी. रामास्वामी, प्रोफ. स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ नई यॉर्क यू एस ए, डॉ. एम.के. वाजपेई, वाईस चेयरमैन- अस्सोकॉम, मोनिका अरोरा सीनियर. एडवोकेट. सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया, नरेश गुप्ता फाउंडर - रोमा इंडस्ट्रीज लिमिटेड रहे। 

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई। कार्यक्रम के दौरान चेयरमैन: जितेंदर पाराशर, मैनेजिंग डायरेक्टर: वाणी शर्मा द्वारा कार्यक्रम में उपस्तिथ सभी मुख्य अथिति और सम्मानीय अतिथियों को अवार्ड् एवं पर्यावरण को बढ़ावा देते हुए पौधे के साथ सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अथिति  डॉ. शशिकला एम. पी. राज्य सभा ने बताया की इस दुनिया में महिलाएं उतनी ही महत्वपूर्ण है जितना पुरुष जरूरी है, लेकिन फिर भी दुनिया की आधी आबादी कही जाने वाली इस वर्ग को सम्मान और अधिकार प्राप्त करने के लिए लड़ना पड़ता है। महिलाएं अपने अधिकार और सम्मान प्राप्त करने के लिए काफी संघर्ष करती है। साथ ही इनके बिना हम अपने जीवन का अस्तित्व भी नहीं सोच सकते। आइए इस महिला दिवस 2019 पर उन्हें इन शानदार मैसेज, शुभकामनाओं से बधाई दें।

कार्यक्रम के आयोजक जितेंदर पाराशर ने कहा कि, जो लोग पर्दे के पीछे रहकर देश को आगे ले जाने में जी-जान से मेहनत कर रहे हैं उनका हौसला बढ़ाना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा की देश को प्रगतिशील बनाने में महिलाओं का अहम योगदान रहा है।

इस कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण की झलक साफ नजर आई। महिलाओं के लिए Sajjavismaya और Mentor and Mascot द्वारा उठाए गए इस कदम की कार्यक्रम में मौजूद सभी सदस्यों ने जमकर सराहना की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े: पाकिस्तान को भीख देने के लिए तैयार हुआ ये देश, 'कंगाल' पाक मिलेगा बड़ा लोन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED