Logo
April 26 2024 12:55 AM

कोरोना के महासंकट के बीच महाराष्ट्र में खुले सैलून, इन शर्तों का करना होगा पालन

Posted at: Jun 28 , 2020 by Dilersamachar 10258

दिलेर समाचार, मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के चलते किये गए लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अब राज्य सरकार ने सैलून (Salon) और जिम खोलने की इजाजत दे दी है. महाराष्ट्र में 100 दिन के बाद सैलून को शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद मुंबई में सुबह से ही सैलून की दुकानें खुल चुकी हैं.

बदल गया है सैलून का माहौल

अब सैलून में आते ही आपको बहुत सारे बदलाव नजर आएंगे. ग्राहक और कारागिर दोनों कोरोना से बचने के लिए सरकार द्वारा बताये गए नियमों का पालन कर रहे हैं. कारागिर मास्क, हैंड ग्लब्स, फेस शील्ड, यूज एंड थ्रो वाला अप्रेन पहनकर काम कर रहे हैं. वहीं ग्राहक भी मास्क पहनकर हेयर कट ले रहे हैं. इसके अलावा यहां फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जा रहा है. पहले जैसे सैलून में एक समय पर ज्यादा भीड़ नहीं दिखाई दे रही है.

सैलून में बढ़ेंगे रेट

मुंबई के घाटकोपर स्थित सैलून में कुछ ऐसा ही नजारा हमें देखने को मिला. ग्राहकों का कहना है कि 100 दिन के बाद सैलून में एक्सपर्ट से बाल कटवाए. वहीं कारिगरों ने राज्य सरकार से मिली अनुमति का स्वागत किया है. उनका कहना है कि 100 दिन के बाद रोजगार शुरू हुआ है. उन्होंने कहा, 'कोरोना से बचने के लिए हम बाल काटने के लिए इस्तेमाल किये गए साधनों को हर बार सैनीटाइज़ करते हैं. आज पहला दिन है इसलिए रेट नहीं बढ़ाए हैं, लेकिन अब कोरोना के चलते सफाई का खर्चा बढ़ा है.

ये भी पढ़े: TikTok ने अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED