Logo
April 19 2024 10:53 AM

सांवले रंग ने मचाई बौलिवुड़ मे खूबसूरती की धूम

Posted at: Aug 25 , 2017 by Dilersamachar 9964

दिलेर समाचार,भारतीयों का गोरे रंग के प्रति कितना मोह है यह किसी से छिपा नहीं हैं। बॉलीवुड में हीरोइनों, लेकिन इस सोच के बीच कुछ सांवली हीरोइनों ने अपना परचम फहरा कर साबित किया कि वे भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है

दिपिका पादुकोण ने साबित किया कि सांवली होने के बावजूद स्टार बना जा सकता है। वे सफल मॉडल भी रहीं और हीरोइन भी। हालांकि कई बार उन्होंने मेकअप के जरिये स्क्रीन पर अपने आपको गोरी के रूप में पेश किया।

दूरदर्शन पर समाचार पढ़ रही स्मिता पाटिल पर फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल की निगाह गई और उन्होंने स्मिता को फिल्म ऑफर कर दी। सांवली स्मिता ने अपनी प्रतिभा के बल पर तमाम हीरोइनों को पछाड़ दिया और भारत की श्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक मानी गईं। जहां कला फिल्मों में उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया तो कमर्शियल फिल्मों में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ 'आज रपट जाए' जैसा गीत भी किया। उनकी बोलती आंखें और तीखे नाक-नक्श उनकी खूबसूरती के पहचान थे। 

शिल्पा शेट्टी ने दिखाया कि सांवली लड़कियां भी आकर्षक और सेक्सी होती हैं। 

रेखा ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो उन्हें काली, भद्दी और न जाने क्या-क्या कहा गया था। बाद में कई खूबसूरत अभिनेत्रियों के बीच रेखा ने अपनी जगह बनाई। 

बिपाशा बसु ने कमर्शियल फिल्मों में लंबे पारी खेली और हॉट अभिनेत्रियों में उनकी हमेशा गिनती हुई। सांवली फ्रीडा पिंटो ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर ऐसी कामयाबी हासिल की जो गोरे रंग वाली अन्य बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं कर पाईं।अपनी शुरुआती फिल्मों में सांवली नजर आने वाली काजोल बाद की फिल्मों में गोरी नजर आईं। कहा जाता है कि उन्होंने ट्रीटमेंट करवाया था। 

हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, सॉरी भाई और सॉरी भाई जैसी उम्दा फिल्में चित्रांगदा के नाम के आगे दर्ज हैं। विद्या बालन ने अपने अभिनय के बलबूते पर ऐसी धाक जमाई कि शाहरुख खान ने उन्हें 'चौथा खान' करार दिया। फायर, अर्थ, बिफोर द रेन्स सहित कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए पुरस्कार जीतने वाली नंदिता दास उन लोगों की कठोर आलोचना करती हैं जो मानते हैं कि खूबसूरती के लिए गोरा रंग जरूरी है। 

दीप्ति नवल ने अपने सांवलेपन को कभी छिपाने की कोशिश नहीं की और दर्शाया कि सफल होने के लिए गोरी होना जरूरी नहीं है। कला फिल्मों में उनका काम ज्यादा नजर आया। मलाइका अरोरा खान, कोंकणा सेन शर्मा, ज़रीना वहाब, सुप्रिया पाठक, विद्या सिन्हा, वहीदा रहमान, तनिष्ठा चटर्जी जैसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने साबित किया कि सांवली लड़कियां भी खूबसूरत होती हैं और सिर्फ गोरा रंग ही खूबसूरती की निशानी नहीं है। 

ये भी पढ़े: भारत के इस फैसले को लेकर चीन को लगी मिर्ची

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED