Logo
May 19 2024 11:16 AM

हरियाणा के नारनौल में स्कूल बस पलटी, दुर्घटना में आठ बच्चों की मौत और 37 घायल

Posted at: Apr 11 , 2024 by Dilersamachar 9857

दिलेर समाचार, नारनौल. कनीना क्षेत्र के गांव उन्हाणी स्थित महिला कॉलेज के पास बृहस्पतिवार सुबह एक स्कूल के बस चालक चलती बस से कूद गया और बस एक पेड़ से टकराकर पलट गई.

दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बस पलटते ही स्कूली बच्चे बस के शीशों में से बाहर निकल कर गिर गए. इस घटना में एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ की मौत हो गई है.

बस में कुल 45 बच्चे थे और 37 घायल हैं. जीएल पब्लिक स्कूल कनीना की यह स्कूल बस सेहलंग, झाड़ली, धनौंदा, से कनीना की ओर बच्चों को लेकर आ रहे थे. ईद की छुट्टी होने के बावजूद भी छुट्टी नहीं की गई थी.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालक बस से कूद गया. इसके बाद बस का पिछला हिस्सा पेड़ से टकरा गया. इस कारण बस पलट गई. बस की गति तेज होने की वजह से कुछ बच्चे शीशे तोड़ते हुए बाहर निकल कर गिए गए.

करीब दस बच्चों की हालत गंभीर है और सभी 45 बच्चे घायल हैं. इनको तुरंत कनीना लाया गया. यहां से कुछ नारनौल, पीजीआइएमएस रोहतक और रेवाड़ी रेफर कर दिए गए. एक बच्चे छितरौली के बच्चे की मौत मौके पर ही हो गई है. पुलिस को वैन को उठाकर पुलिस थाने में ले आई. चालक अभी तक फरार है.

चालक अनट्रेंड और शराब का आदी होने की बात सामने आ रही है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पता चला है कि सेहलंग के ग्रामीणों ने बस चालक को शराब पिए हुए देखकर रोकने का प्रयास भी किया था, लेकिन वह नहीं रूका. घटना में आठ बच्चों की मौत हुई है. मृतकों में अधिकांश बच्चे गांव धनौंदा के रहने वाले हैं.

जैसे ही बस पलटी तो हादसे के साथ ही त्राहि-त्राहि मच गई. हर कोई बच्चों को संभालने में जुटा था. आस-पास के लोग भी एकत्रित हो गए और उन्होंने बच्चों को रेस्क्यू करना शुरू कर दिया. पुलिस को सूचना दे दी गई. पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर अर्थमूअर मशीन की सहायता से बस को उठाया और पुलिस थाने में ले गई.

ये भी पढ़े: दिल्ली में फिर बंद होंगे AC! दिल्ली-NCR सहित इन राज्यों में गिरेंगे ओले

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED