Logo
June 26 2022 05:32 PM

विधानसभा मेट्रो स्टेशन का शीशा तोड़ते हुए स्कूटी सवार दो मंजिल नीचे गिरे, हुई मौत

Posted at: Jun 22 , 2022 by Dilersamachar 9141

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। सिविल लाइंस इलाके में अंडरग्राउंड विधानसभा मेट्रो स्टेशन पर सोमवार देर रात दर्दनाक हादसे में स्कूटी सवार की मौत हो गई। मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क से गुजर रहे स्कूटी सवार मेट्रो स्टेशन की बाउंड्री का शीशा तोड़ते हुए दो मंजिल नीचे स्टेशन की सीढ़ियों पर जा गिरे। उपचार के लिए उन्हें तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से हादसे की जांच कर रही है।

मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर एक फुटपाथ पर बना हुआ है, जिसे तीन तरफ से शीशे लगाकर कवर किया गया है। डीसीपी उत्तरी जिला सागर सिंह कलसी के मुताबिक घटना में मरने वाले व्यक्ति का नाम तीरथ सिंह है। वह मजनूं का टीला इलाके के अरुणा नगर में परिवार के साथ रहते थे। परिवार में पत्नी दर्शन कौर, बेटा गुरप्रीत सिंह और बेटी शरणजीत कौर है।

तीरथ पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे। सोमवार शाम वह घर से प्रशांत विहार एक रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकले थे। वहां से लौटते समय जब वह विधानसभा मेट्रो स्टेशन के नजदीक पहुंचे तब उन्होंने स्कूटी का संतुलन खो दिया और मेट्रो स्टेशन के बाउंड्री का शीशा तोड़ते हुए नीचे जा गिरे। पुलिसकर्मियों ने तुरंत घटना की सूचना उनके स्वजन को दे दी और घायल तीरथ सिंह को उपचार के लिए सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भर्ती करा दिया। स्कूटी आगे और पीछे दोनों तरफ से क्षतिग्रस्त है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि पीछे से किसी गाड़ी द्वारा तीरथ सिंह की स्कूटी में जाेरदार टक्कर मारी होगी, जिससे उनका संतुलन बिगड़ गया हो।

उक्त आशंका के मददेनजर घटना स्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की जा रही है। यह भी माना जा रहा है कि हादसे के दौरान तीरथ सिंह की स्कूटी की रफ्तार भी काफी तेज रही होगी। जिससे फुटपाथ पर चढ़ते हुए उनकी स्कूटी स्टील की रेलिंग से टकराकर रुक गई और वे स्कूटी से उछलकर शीशे से टकरा गए होंगे तभी शीशा टूटने पर वह मेट्रो स्टेशन में अंदर जा गिरे हों। बहरहाल सभी पहलुओं को रखते हुए जांच की जा रही है।

तीरथ सिंह के स्वजन ने आरोप लगाते हुए कहा है कि एक राहगीर ने उन्हें घटना के बारे में सूचना दी। मौके पर पहुंचने पर राहगीरों ने उन्हें बताया कि बुलेट सवार कुछ लोगों ने चलती स्कूटी से तीरथ सिंह की जेब से कुछ निकालने का प्रयास कर रहे थे जिससे वह फुटपाथ की ओर जाकर मेट्रो स्टेशन के शीशे से टकरा गए और शीशा टूटने पर वह नीचे जा गिरे।

ये भी पढ़े: सिगनेचर फुटबॉल क्लब दिल्ली की 5 महिला खिलाड़ियों ने बनाई हीरो जूनियर Women’s National championship में जगह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED