Logo
April 19 2024 03:10 AM

Game of Thrones के 5वें एपिसोड की स्क्रिप्ट हुई लीक

Posted at: Aug 9 , 2017 by Dilersamachar 9786

दिलेर समाचार, HBO पर आने वाले शो गेम ऑफ थ्रोन्स के चौथे एपिसोड के लीक होने के बाद अब हैकरों ने ‘ सीजन-केपांचवें एपिसोड की स्क्रिप्ट लीक कर दी है. जो 13 अगस्त रविवार को प्रसारित होने के लिए तैयार थी. साथ ही अमेरिका स्थित HBO टेलीविजन नेटवर्क से फिरौती की मांग की है.

एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि लीक हुई चीजों में HBO के कई आंतरिक दस्तावेज शामिल हैं,जिनमें बड़े अधिकारी के महीने भर के ईमेलफाइनेंस बैलेंस शीटरोजगार संबंधी समझौते औरकामर्शियल और पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्युमेंट फॉर्मेट) शामिल हैं.

खबरों के मुताबिक हैकरों ने एचबीओ के अध्यक्ष व सीईओ रिचर्ड प्लेपर को एक चेतावनी भेजते हुए फिरौती के तौर पर उनसे छह महीने की तनख्वाह बिटकॉइन’ में मांगी हैजो करीब 60 लाख डॉलर है.ऐसा नहीं करने पर उन लोगों ने लीक करना जारी रखने की धमकी दी है.

अपने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में प्लेपर ने कहा था, “कई लोगों ने हमारा ईमेल सिस्टम को लेकर चिंता जाहिर की हैइस समय हम यह नहीं मानते कि हमारी पूरे ईमेल सिस्टम से समझौता किया गया हैलेकिन फोरेंसिक जांच चल रही है.

हैकरों ने HBO को भेजे लेटर में लिखा है, “हमारी मांग साफ है और इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. हम आपके डेटा को लीक करने से रोकने के लिए डॉलर्स की मांग कर रहे हैं.HBO बाजाररिसर्च के लिए 1.2 करोड़ डॉलर खर्च करता है और गेम ऑफ थ्रोन्स’ के विज्ञापन पर 50 लाख डॉलर खर्च करता हैइसलिए अपने विज्ञापन के लिए एक और बजट के रूप हमारे बारे में सोच लें. लीकेज आपका सबसे खराब दुस्वप्न होगाइसलिए समझदारीभरा फैसला करें.

हैकरों ने कहा है कि यह उनके लिए एक गेम है. वे HBO को कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैंवे HBOकी बड़ी आय के छोटे से हिस्से में उनका साझीदार बनना चाहते हैं.

इस बीच HBO के प्रवक्ता जेफ कसन ने कहा है कि कंपनी और डेटा रिकवर किए जाने की उम्मीद कर रही है और फोरेंसिक समीक्षा जारी है.
इससे पहले एक घटना में गेम ऑफ थ्रोन्स’ सीजन-की चौथी कड़ी इसके प्रसारण के ठीक दो दिन पहले चार अगस्त को स्टार इंडिया से ऑनलाइन लीक हो गई थी.

ये भी पढ़े: पाकिस्तान लगाताक कर रहा सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ में गोलाबारी में जवान शहीद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED