Logo
March 28 2024 06:18 PM

नई दिल्ली में लगी धारा 144, नहीं मिली SAD को संसद तक मार्च की अनुमति

Posted at: Sep 17 , 2021 by Dilersamachar 9928

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) द्वारा घोषित ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस सतर्क हो गई है. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक आज होने वाले मार्च को कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के मद्देनजर अनुमति नहीं दी गई है. वहीं, नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गयी है. इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल समेत पंजाब से आए कई बड़े नेता और सैकड़ों की संख्‍या में कार्यकर्ता शामिल होंगे.

यही नहीं, दिल्‍ली पुलिस ने शंकर रोड पर पुख्‍ता सुरक्षा व्यवस्था की है, तो झाड़ोदा कलां बॉर्डर को किसान आंदोलन की वजह से बैरिकेडिंग लगा कर बंद कर दिया है. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने गुरुद्वरा रकाबगंज रोड, आरएमएल हॉस्पिटल, जीपीओ, अशोका रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग से भी लोगों को बचने की सलाह दी है.

दिल्‍ली पुलिस द्वारा कई रोड बंद करने से नाराज शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल ने कहा कि हमारे लोगों को रास्ते में रोका जा रहा है. सरकार हमारे पीसफुल प्रोटेस्ट को रोकना चाह रही है. इसके अलावा उन्‍होंने चेतावानी भरे अंदाज में कहा कि यह प्रोटेस्ट होकर रहेगा. वैसे इस वक्‍त दिल्ली स्थित रकाबगंज गुरुद्वारा के बाहर काफी संख्या में अकाली दल से जुड़े लोग इकठ्ठा हैं. इस वजह से संसद भवन के ठीक पीछे वाली लोकेशन पर सीआरपीएफ और आरएएफ के जवानों सहित दिल्ली पुलिस के काफी जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा दिल्‍ली पुलिस ने यूपी बॉर्डर पर भी सुरक्षा चाक चौबंद की है.

ये भी पढ़े: संदीप पाटिल ने कहा नहीं चल रहा विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच कुछ ठीक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED