Logo
November 18 2019 01:24 AM

Sehore Monkey Accident : करंट से झुलसे बच्चे को लेकर अस्पताल लेकर पहुंची बंदरिया

Posted at: Nov 7 , 2019 by Dilersamachar 5507

दिलेर समाचार, सीहोर । मां हमेशा ही अपने बच्चों के प्रति संवेदनशील होती है। फिर चाहे वो इंसान के अलावा जानवर ही क्यों न हो। कुछ ऐसी ही अजीबो-गरीब घटना हाल ही में मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में देखने को मिली। यहां खुले तार को छूने पर बंदरिया के बच्चे को करंट लग गया, जिससे वह बेहोश हो गया। उस समय उसकी नन्हे बंदर की मां भी उसके साथ ही थी। जब करंट लगा तो उस समय वहां कई लोग भी मौजूद थे, लेकिन बंदरिया के उत्तेजित हो जाने के खतरे से उसके पास नहीं गए। लेकिन तभी बंदरिया की संवेदनशीलता देखकर सभी लोग हैरान हो गए। बंदरिया ने अपने बेहोश बच्चे को उठाया और तत्काल पास में ही स्थित पशु चिकित्सालय में ले गई।

स्थानीय लोगों के मुताबिक बंदरिया के बच्चे को शहर की पुरानी जेल के बाहर लगी 11 केबी के लाइन से झटका लग गया था और बिजली के तारों से काफी झुलस भी गया था। झटका खाने के बाद बंदरिया का बच्चा नीचे जमीन पर गिर गया और बेहोश हो गया।

तब बंदरिया ने तत्काल उसे उठाया पर पास के पशु चिकित्सालय में ले गई और गेट पर बैठी रही। पहले किसी भी व्यक्ति की बंदरिया के पास जाने की हिम्मत नहीं हो पा रही थी, लेकिन जब पशु चिकित्सक माजरा समझे तो उन्होंने जैसे-तैसे इस मृत बंदर का शव अपने कब्जे में लिया और उसका परीक्षण किया। हालांकि जांच में पता चला कि बंदर का बच्चा मर चुका था।

सीहोर जिला पशु अस्पताल के वरिष्ठ पशु चिकित्सक एसके श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में ऐसा पहला मामला देखा है, जब कोई जानवर खुद अपने बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचा हो। ये बहुत संवेदनशील दृश्य था, हर कोई उसे देखकर दुखी हो रहा था।

उन्होंने बताया कि जब बंदरिया के गुस्से में होने की वजह से कोई उसके पास नहीं जा पा रहा था लेकिन जब आसपास मौजूद ने शोर-शराबा किया तो वह भागी और बच्चे के शव को कब्जे में लिया जा सका। डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि बंदर के बच्चे का शरीर करंट लगने से बुरी तरह झुलस चुका था।

ये भी पढ़े: Ayodhya Verdict 2019 Live Update: अंबेडकर नगर में कॉलेजों को बनाया गया 8 अस्थाई जेल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED