Logo
April 24 2024 10:34 AM

सीरीज बन गई बहुत ही खास...तो पाकिस्तान को पटक इतिहास रच देगी टीम इंडिया

Posted at: Feb 17 , 2018 by Dilersamachar 9815

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से पटखनी देने के बाद अब करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों और टीम इंडिया की नजरें रविवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज पर आकर टिक गई हैं. विराट कोहली ने पहले से ही मेजबानों को चेतावनी दे दी है कि उनकी टीम टी-20 सीरीज के लिए तैयार हैं. सीरीज के तहत पहला मुकाबला रविवार को जोहानिसबर्ग के न्यूवांडर्स मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार मैच शाम छह बजे से खेला जाएगा. टी-20 में सुरेश रैना, लोकेश राहुल और जयदेव उनादकट के जुड़ने से मैदान पर आपको अलग ही संयोजन और अंदाज देखने को मिलेगा.


टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि सीरीज से पहले करीब-करीब सभी बल्लेबाज फॉर्म में आ चुके हैं, तो गेंदबाज भी बल्लेबाजों का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहे हैं. कोहली के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पंड्या खेल के छोटे प्रारुप में टीम को मजबूती देंगे, तो मेजबान बल्लेबाजों को फिर से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के सामने टेस्ट देना होगा. वहीं मेजबान टीम जेपी डुमिनी की कप्तानी में उतरेगी. नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के अलावा टी-20 सीरीज से भी बाहर हैं.


लेकिन करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें अलग ही वजह से इस सीरीज पर हैं. और वास्तव में यह एक महत्वपूर्ण बात है. भारतीय दुआ कर रहे हैं कि विराट के वीर टी-20 में मेजबानों को 3-0 के अंतर से धो दें, अगर भारत ऐसा कर देता है, तो वह आईसीसी की तीनों रैंकिंग (टेस्ट, वनडे और टी-20) में नंबर-1 पायदान पर पहुंचने के नजदीक पहुंच जाएगा. फिलहाल रेटिंग में 121 अंक के साथ तीसरे स्थान पर काबिज भारत के तीन मैचों में जीत के बाद 125 अंक हो जाएंगे. और भारत दूसरी पायदान पर पहुंच जाएगा. और यहां से उसे पाकिस्तान को पटखनी देने के लिए तीन काम और करने होंगे अगर भारत दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से धोने के बाद 6 मार्च को श्रीलंका, 8 को बांग्लादेश और 12 मार्च को फिर से श्रीलंका को हरा देता है, तो विराट के वीर टेस्ट और वनडे के साथ-साथ टी-20 रैंकिंग में भी चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पटखनी देकर तीनों फॉर्मेटों में नंबर-1 बनकर इतिहास रच देंगे.

ये भी पढ़े: 'पैडमैन' के बाद एक नये अंदाज में नजर आएंगे अक्षय कुमार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED