Logo
March 8 2021 12:42 PM

इंडोनेशिया में तेज भूकंप, अब तक 7 लोगों की मौत, कई घायल

Posted at: Jan 15 , 2021 by Dilersamachar 9685

दिलेर समाचार, जकार्ता. इंडोनेशिया (Indonesia) में भूकंप के तेज झटके (Earthquake) महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 हैं. इस भूकंप से अब तक कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई. जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं. भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान इंडोनेशिया के सुलावेसी शहर में वहां है. फिलहाल राहत और बचाव का काम चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

भूकंप का केंद्र मजाने शहर से 6 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में बताया जा रहा है. भूकंप के झटके रात 1 बजे महसूस किए गए. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक 60 से ज्यादा घरों को अब तक नुकसान पहुंचा है. कहा जा रहा है कि करीब 7 सकेंड तक झटके महसूस किए गए. हालांकि भूकंप के बाद सूनामी की चेतावनी नहीं दी गई है. इससे पहले गुरुवार को भी देश के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

सोशल मीडिया पर भूकंप के बाद कई तरह के वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. इसमें देखा जा सकता है कि कई लोग अपने घरों से भाग रहे हैं. सड़कों के किनारे मलवों के ढेर पड़े हैं. फिलहाल राहत और बचाव के कार्च चल रहे हैं.

ये भी पढ़े: यूपी: पुलिस रिमांड पर AAP विधायक सोमनाथ भारती, जमानत याचिका हुई खारिज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED