Logo
March 29 2024 06:45 AM

शाहिद कपूर 'बॉक्सिंग' के बाद 'कैंसर' से लड़ेंगे जंग, 'बत्ती गुल मीटर चालू' के एक्टर ने खुद बताए सारे डिटेल्स

Posted at: Aug 30 , 2018 by Dilersamachar 9653

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: बॉलीवुड का फोकस इन दिनों खेल आधारित फिल्मों पर है और खिलाड़ियों की बायोपिक जमकर बन रही हैं. शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) की पिछली फिल्म 'पद्मावत (Padmaavat)' ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कई कीर्तिमान बनाए थे और उनकी एक्टिंग को भी पसंद किया गया था. शाहिद कपूर की 'बत्ती गुल मीटर चालू' रिलीज के लिए तैयार है और आज फिल्म का गाना 'हार्ड हार्ड (Hard Hard)' भी रिलीज हो गया है. इसके साथ ही शाहिद कपूर ने अपने फैन्स को एक और खुशखबरी दे दी है. शाहिद कपूर बॉक्सिंग चैंपियन और एशियन गेम्स (Asian Games) में गोल्ड मेडलिस्ट डिंग्को सिंह (Dingko Singh) की बायोपिक (Biopic) में डिंग्को का किरदार निभाएंगे.

शाहिद कपूर डिंग्को सिंह बने और फिल्म को 'शेफ' और 'एयरलिफ्ट' जैसी फिल्में बनाने वाला डायरेक्टर राजा कृष्णा मेनन डायरेक्ट करेंग. फिल्म की शूटिंग अप्रैल 2019 में शुरू होगी. मणिपुर के रहने वाले  डिंग्को सिंह भारत के एकमात्र बॉक्सर हैं जिन्होंने भारत के लिए बेंटमवेट कैटगरी में बॉक्सिंग गोल्ड जीता है. ये गोल्ड उन्होंने एशियाई खेलों में जीता है. 2013 में डिंग्को सिंह को गोल्ड मेडल से भी नवाजा गया गया था. इसके बाद आने वाले कई बॉक्सर्स के लिए डिंग्को सिंह प्रेरणा स्रोत रहे हैं और उन्होंने युवाओं बॉक्सिंग के जोश को पिरोने का काम किया है. 

शाहिद कपूर ने इस प्रोजेक्ट के बारे में बताया, "इस कहानी की जो बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई वो यह है कि वे ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके बारे में हम ज्यादा जानते नहीं हैं. अगर 'दंगल (2016)' जैसी फिल्म न बनी होती तो हम फोगाट बहनों के बारे में कभी जान नहीं पाते. डिंग्को कैंसर सरवाइवर हैं, और वे 13 बार कीमोथैरेपी करवा चुके हैं. डिंग्को ने कई बार कहा है कि उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी जीत गोल्ड जीतना नहीं था बल्कि कैंसर से जीत थी. डिंग्को सिंह ने 1998 में बैंकॉक एशियन गेम्स में 19 साल की उम्र में गोल्ड जीता था. 2017 में गौतम गंभीर को उनकी हालत के बारे में पता चला और उन्होंने डिंग्को को इलाज के लिए पैसे भेजे.  जल्द ही लोगो को इस बारे में पता चला. 13 डॉक्टर उनकी मदद के लिए आगे आए. उनके करियर में एक ऐसा समय भी आया जब वे नक्सली बनने वाले ही थी. उनकी जिंदगी की दास्तां बहुत ही खास है. इस तरह की कहानियां कही जानी चाहिए."


वैसे शाहिद कपूर इन दिनों अपनी जल्द रिलीज होने वाली फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' के प्रमोशन में लगे हैं. श्रद्धा कपूर के साथ शाहिद कपूर की ये फिल्म 21 सितंबर को रिलीज होगी. फिल्म बिजली की समस्या को लेकर है. 

ये भी पढ़े: एच-1बी वीजा के मुद्दे को लेकर भारत सरकार के लिए आई खुशखबरी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED