Logo
July 13 2024 08:53 PM

वर्ल्डकप ट्रॉफी पर पैर रखने के मिचेल मॉर्श के व्यवहार पर भड़के शमी

Posted at: Nov 24 , 2023 by Dilersamachar 9719

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम इंडिया पर छह विकेट की खिताबी जीत के बाद हरफनमौला मिचेल मॉर्श का वर्ल्‍डकप ट्रॉफी को अपने पैर के नीचे दबाए हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जीती जाती है और इसके प्रति सम्‍मान प्रदर्शित किया जाना चाहिए. वर्ल्‍डकप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने भी मिचेल मॉर्श के इस व्‍यवहार की आलोचना की है.

उन्‍होंने कहा, ‘मैं आहत हूं. जिस ट्रॉफी को हासिल करने के लिए सारी टीमें और उनके प्‍लेयर इतनी मेहनत मशक्‍कत करते हैं, जिसे आप अपने सिर पर उठाना चाहते हैं, पैर रखकर किसी को उसका इस तरह अपमान करते हुए देखकर मुझे अफसोस हुआ है. शमी ने कहा कि वर्ल्‍डकप ट्रॉफी के लिए सम्‍मान नहीं जताने के मिचेल के व्‍यवहार से वे आहत हैं. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में शमी ने सबसे अधिक 24 विकेट लिए, उन्‍होंने सात मैचों में 10.70 के औसत, 5.26 की इकोनॉमी और 12.20 के स्‍ट्राइक रेट से यह विकेट लिए जिसमें तीन बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट शामिल रहे.

टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने PUMA India के साथ बातचीत के दौरान एक अन्‍य सवाल पर कहा, ‘आमतौर पर बॉलर मैच से पहले मैदान में जाकर पिच का निरीक्षण करते हैं लेकिन मैं कभी भी विकेट के पास नहीं जाता क्‍योंकि जब आप इस पर बॉलिंग करते हैं तभी पता चलता है कि यह यह किस तरह का व्‍यवहार कर रही है. ऐसे में इसका दबाव क्‍यों लेना? बेहतर यही है कि आप इसे ज्‍यादा से ज्‍यादा सिंपररखें और अपने आपको रिलेक्‍स रखें तभी आप बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे.

वर्ल्‍डकप के शुरुआती मैचों में प्‍लेइंग इलेवन में गैरमौजूदगी से संबंधित सवाल पर उन्‍होंने कहा कि जब आप मैच से बाहर रहते हैं, उस वक्‍त मानसिक तौर पर मजबूत रहना अहम होता है. उन्‍होंने कहा, जब आप चार मैचों में बाहर रहते हैं तो आपको मेंटली स्‍ट्रांग रहने की जरूरत होती है. कभी कभी आप दबाव में होते हैं लेकिन जब आप देखते हैं कि टीम अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है तो संतोष होता है.’

ये भी पढ़े: सेल एग्रीमेंट- पावर ऑफ अटॉर्नी से नहीं मिलेगा मालिकाना हक- सुप्रीम कोर्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED