Logo
May 23 2024 05:10 PM

शंकर महादेवन-जाकिर हुसैन ने जीता ग्रैमी अवॉर्ड

Posted at: Feb 5 , 2024 by Dilersamachar 9580

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय गायक शंकर महादेवन और मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन को ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया. उनके बैंड ‘शक्ति’ के एलबम ‘धिस मॉमेंट’ को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक एलबम का खिताब मिला. बता दें कि इस एलबम में कुल 8 गाने हैं. ग्रैमी अवॉर्ड संगीत के लिए दिए जाने वाला दुनिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड है. इसका आयोजन लॉस एंजिल्स में क्रिप्टो.कॉम एरिना में किया जा रहा है.

ग्रैमी विजेता रिकी केज ने एक वीडियो साझा करके बैंड को बधाई दी. केज ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “शक्ति ने ग्रैमी जीता!!! इस एल्बम के माध्यम से 4 शानदार भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी पुरस्कार जीते!! बस कमाल। भारत हर दिशा में चमक रहा है. शंकर महादेवन, सेल्वगणेश विनायकराम, गणेश राजगोपालन, उस्ताद जाकिर हुसैन. उस्ताद जाकिर हुसैन ने उत्कृष्ट बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ दूसरा ग्रैमी जीता. शानदार!!!! #IndiaWinsGrammys.”

वहीं शंकर महादेवन ने अपनी पत्नी को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, ‘ बधाई लड़कों और भगवान, परिवार, दोस्तों और भारत को धन्यवाद. हमें तुम पर गर्व है भारत. अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि, मैं यह पुरस्कार अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं जिनके लिए मेरे संगीत का हर स्वर समर्पित है.’

बता दें कि 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स रविवार (भारत में सोमवार) को लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया जिसमें सिंगर टेलर स्विफ्ट, ओलिविया रोड्रिगो, माइली साइरस और लाना डेल रे इस साल कई ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए. वहीं ग्रैमी अवार्ड्स 2024 में भारतीय संगीतकारों का भी दबदबा रहा. जबकि सिंगर माइली साइरस ने अपने करियर का पहला ग्रैमी जीता. इस साल के नॉमिनेशन में इस साल एसजेडए का दबदबा रहा, वो 9 नॉमिनेशन के साथ टॉप पर रही.

म्यूजिक इंडस्ट्री में शानदार परफॉर्मेंस के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की रिकॉर्डिंग अकादमी द्वारा ग्रैमी पुरस्कार से कलाकारों को सम्मानित किया जाता है. फेमस कॉमेडी एक्टर ट्रेवर नोआ ने लगातार चौथी बार ग्रैमी अवार्ड्स को होस्ट किया.

ये भी पढ़े: 41 हजार करोड़ की लागत से बदलेगी 55 हजार गांवों की किस्मत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED