Logo
October 19 2019 02:46 PM

Siddharth Nagar Case: शख्स की बेरहमी से पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर हुआ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

Posted at: Sep 14 , 2019 by Dilersamachar 6081

दिलेर समाचार, लखनऊ। सिद्धार्थनगर (Siddharth Nagar Case) में दो पुलिसकर्मियों द्वारा एक शख्स की पिटाई करने के मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. इससे पहले पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. वीडियो में दिख रहा था कि दोनों पुलिसकर्मी एक शख्स की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं और उस शख्स का भतीजा इस घटना से डरा हुआ है. शख्स के परिवार का कहना है कि पुलिसकर्मियों के साथ शख्स की ट्रैफिक नियमों को लेकर बहस हो गई थी जिसके बाद उसकी पिटाई कर दी गई.

वहीं पुलिस ने कहा कि शख्स नशे में था और क्षेत्र में सांप्रदायिक विवाद में शामिल था. इस मामले में गौर करने की बात ये है कि शख्स के नशे की जांच नहीं की गई थी. इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ तो दोनों पुलिसकर्मियों पर विभागीय जांच का आदेश दिया गया.

प्रारंभिक रिपोर्ट का कहना है कि रिंकू पांडे नाम का शख्स बाइक से जा रहा था और उसकी मंगलवार दोपहर पुलिसकर्मियों से उस वक्त बहस हो गई जब उन्होंने उसे चेकिंग के लिए रोका. फुटेज में दिख रहा है कि सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र मिश्रा और हेड कॉन्सटेबल महेंद्र प्रसाद ने उसकी पिटाई की और गंदी गालियां दीं.

एक पुलिसकर्मी तो शख्स के ऊपर बैठ गया और उसे नीचे गिरा दिया. शख्स को बाल पकड़कर भी खींचा गया. इस घटना में शख्स के साथ जो बच्चा था, वह भी घायल हुआ.

शख्स ने पुलिस वाले से कहा था कि यह मेरी गलती है इसलिए आप मुझे जेल में बंद कर सकते हैं. वीडियो के आखिर में शख्स ने पुलिसवाले को अपनी बाइक की चाबी देने से मना कर दिया, वहीं पुलिसकर्मी ने उससे चाबी छीनने की कोशिश की. शख्स ने कहा, 'मुझे बताओ, मेरी गलती क्या है?'

सीनियर पुलिस अधिकारी डॉ धर्मवीर सिंह ने कहा, 'यह बताया गया कि शख्स नशे में था. दो पुलिसकर्मियों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी और उसे नीचे गिराकर बुरा वर्ताव किया. दोनों पुलिसकर्मी वर्दी में थे. यह पुलिस विभाग के लिए शर्मनाक है.'

ये भी पढ़े: आज धरती के नजदीक से गुजरेंगे 'बुर्ज खलीफा' से भी बड़े 2 एस्टेरोइड्स


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED