Logo
February 24 2024 05:22 PM

सिख देंगे अमेरिकियों को अपने धर्म की टयूश्न

Posted at: Aug 25 , 2017 by Dilersamachar 9757

दिलेर समाचार,वाशिंगटन । अमेरिका में एक एडवोकेसी ग्रुप नस्लीय हमलों का सामना कर रहे अल्पसंख्यक समुदाय के बारे में अमेरिकी नागरिकों को जानकारी देने की कोशिश के तहत राष्ट्रीय समाचार चैनलों पर विज्ञापन अभियान शुरू करने वाला है।

नेशनल सिख कैम्पेन के सह संस्थापक और वरिष्ठ सलाहकार राजवंत सिंह ने बताया कि ‘वी आर सिख्स’ विज्ञापन अभियान समाज में सिख अमेरिकियों के योगदानों को दिखाएगा और इस तथ्य को प्रदर्शित करेगा कि सिख मूल्य अमेरिकी मूल्य हैं।

राजवंत ने कहा, ‘सभी अमेरिकी नागरिकों तक पहुंचना ‘वी आर सिख्स’ पहल का अहम हिस्सा है और फॉक्स समाचार चैनल पर हमारे विज्ञापनों से महत्वपूर्ण, रूढ़िवादी दर्शकों तक हमारा संदेश फैलाएगा।’ सिंह ने कहा कि सिख समुदाय 9/11 हमले के बाद से ही भेदभाव, धमकियों, प्रताड़ना और घृणा अपराधों का सामना कर रहे हैं क्योंकि सिख धर्म में प्रचलित पगड़ी को लेकर ग़लतफहमी है।सिख लोग समुदाय में दूसरों की मदद करने की इच्छा और सभी लोगों के लिए बराबरी की अपनी प्रतिबद्धता दिखाने के लिए पगड़ी पहनते हैं। एक बयान में कहा गया है कि देशभर में रूढ़िवादी लोगों तक पहुंचने के लिए फॉक्स न्यूज के चुनिंदा कार्यक्रमों में 15 अगस्त से 31 अगस्त तक विज्ञापन दिखाए जाएंगे।अमेरिका के हाल के महीनों में भारतीय-अमेरिकी और सिखों को निशाना बनाकर कई हमले किए गए। 

ये भी पढ़े: अमेरिका में हुई रेस्तरां में गोलीबारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED