Logo
December 7 2022 02:42 AM

महाराष्ट्र के सतारा में नकली नोट छापने के आरोप में छह गिरफ्तार

Posted at: Jun 14 , 2018 by Dilersamachar 9694

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में रंगीन फोटोकॉपी की मदद से दो हजार और पांच सौ रुपये के नकली नोट छापने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस की छापेमारी में उन्हें आरोपियों के पास से 26.54 लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं. पुलिस को मौके से 29.88 लाख रुपये के ऐसे नोट भी मिले हैं जिनकी एक ही तरफ की छपाई की गई थी. पुलिस की जांच में पता चला है कि दो युवकों ने बुधवार को कटेश्वर मंदिर के पास नकली नोट को चलाने की कोशिश की थी. हालांकि बाद में दुकानदार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया था.
पुलिस ने जब इन दोनों युवकों से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसके गिरोह के अन्य सदस्य बीते लंबे समय से नकली नोट बनाने का काम कर रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि छह गिरफ्तार लोगों में से एक व्यक्ति को कम्प्यूटर और प्रिटिंग की अच्छी जानकारी है और उसी ने इस गिरोह को कथित रूप से शुरू किया. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों एक ऐसे ही गिरोह को गिरफ्तार किया था जो नकली नोट का कारोबार करता था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के बाहर से एक शख्स को ग़िरफ़्तार कर उसके आस से 8 लाख के नकली नोट पकड़े हैं.
पुलिस के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी कि एक शख्स मालदा से नकली नोट लेकर दिल्ली में आने वाला है. इसी सूचना पर पुलिस ने सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के बाहर बस स्टॉप पर घेराबंदी की और कमिल नाम के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया. कमिल के बैग की तलाशी लेने पर 2000 रुपये के 8 लाख के नकली नोट मिले.कमिल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह शामली का रहने वाला है और वो पश्चिम बंगाल के मालदा से मर्ट्यूज़ नाम के एक शख्स ये नकली नोट लाया था. इसके बदले उसने ढाई लाख के असली नोट दिए थे.

 

ये भी पढ़े: अर्थव्यवस्था पर जुबानी जंग: सुरजेवाला को दिया जेटली ने करारा जवाब

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED