Logo
April 25 2024 06:54 AM

छोटा-सा देश लेकिन इंटरनेट स्पीड को लेकर छोड़ा बड़े देशों को भी पीछे

Posted at: Sep 5 , 2017 by Dilersamachar 9703

दिलेर समाचार, इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत काफी पीछे है, लेकिन क्या आप उस देश के बारे में जानते हैं, जहां मोबाइल इंटरनेट स्पीड बहुत तेज है। हाल ही में इंटरनेशनल लेवल पर ब्रांडबैंड की स्पीड का एनालिसिस करने वाली एजेंसी उऊक्ला ने नॉर्वे को दुनिया में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड देने वाला देश बताया है। कहने को भले ही ये देश बहुत छोटा है, लेकिन सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा प्रदान करता है। स्पीड की बात करें तो मात्र 13 महीने के अंदर नॉर्वे इस मामले में 11वीं रैंक से उछलकर टॉप पर पहुंच गया है।

अब तक अपनी इंटरनेट की स्पीड मापना काफी मुश्किल होता था, लेकिन अब ऊक्ला ने इंटरनेट की स्पीड मापने के लिए एक स्पीडटेसटडॉटनेट ऐप तैयार किया है, जिसकी मदद से यूजर्स कभी भी अपने इंटरनेट की स्पीड पता कर सकते हैं। स्पीडटेस्ट डॉट नेट के अनुसार नॉर्वे पर मोबाइल फोन पर इंटरनेट की एवरेज स्पीड पिछले एक साल में 69 प्रतिशत बढ़ गई है। इस समय 52.6 मेगाबाइट प्रति सैकंड है।

बता दें कि नॉर्वे की टॉप दूरसंचार सेवा प्रदाता ‘टेलीनॉर’ ने पिछले साल सितंबर में व्यक्तिगत तौर पर इस्तेमाल होने वाले इंटरनेट की स्पीड बढ़ा दी थी। नॉर्वे में टेलीनॉर सहित कुल तीन ऐसी दूरसंचार कंपनियां हैं, जिन्होंने अपना मोबाइल नेटवर्क स्थापित किया है। दुनिया में सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा के मामले में नीदरलैंड्स दूसरे और हंगरी तीसरे नंबर पर है।

ये भी पढ़े: सिर्फ कॉफी-बिस्कुट पर 60 लाख रुपए उड़ा देते है कर्नाटक के सीएम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED