Logo
May 19 2024 10:35 AM

स्मृति ने दिखाया दम विराट को भी किया पीछे

Posted at: Mar 18 , 2024 by Dilersamachar 9635

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. स्मृति मंधाना की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इतिहास रचा. आरसीबी ने अपना पहला खिताब जीता. विराट कोहली की कप्तानी में मेंस टीम भी आज तक ऐसा नहीं कर सकी थी. लेकिन महिला खिलाड़ियों ने यह कर दिखाया और टीम को पहला खिताब दिलाया. आरसीबी ने यह कारनामा भारतीय क्रिकेटर स्मृति मंधाना की कप्तानी में किया. आइए जानते हैं मंधाना के बारे में और उनकी नेट वर्थ से जुड़ी पूरी जानकारी.

वीमेन्स प्रीमियर लीग (WPL) 2023 में आरसीबी ने स्मृति मंधाना को तीन करोड़ 40 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. वह महिला आईपीएल में बिकने वाली सबसे महंगी खिलाड़ी थीं. भारत में महिला आईपीएल पहली बार आयोजित किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार मंधाना की नेट वर्थ करीब 33 करोड़ रुपए के आस पास है. मंधाना को बीसीसीआई से सालाना 50 लाख रुपये का रिटेनर मिलता है. इसके अलावा, स्टाइलिश क्रिकेटर को प्रत्येक टेस्ट, वनडे और टी20ई के लिए क्रमशः 4 लाख, 2 लाख और 2.5 लाख रुपये मिलते हैं.

मंधाना क्रिकेट के अलावा ब्रांड एनडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करती है. मंधाना बूस्ट, हीरो मोटोकोर्प जैसी और भी कंपनी का एड करते हुए भी नजर आती है. मंधाना को महंगी गाड़ियों का भी शौक है. मंधाना ऑडी, बीएमडब्लयू जैसी महंगी गाड़ियों का शौक रखती है. बता दें कि स्मृति मंधाना एक मारवाड़ी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनका जन्म 18 जुलाई 1996 को स्मिता और श्रीनिवास मंधाना के घर में हुआ था. स्मृति की स्कूलिंग और ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई महाराष्ट्र में हुई है.

उन्होंने चिंतामनराव कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम की डिग्री हासिल की है. स्मृति मंधाना ने टेस्ट मैच में डेब्यू साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इसमें उन्होंने टीम को जिताने में मदद की थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था. उन्होंने वनडे में डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ 10 अप्रैल 2013 को किया था. स्मृति ने अपना पहला इंटरनेशनल T20 क्रिकेट मैच भी बांग्लादेश के विरुद्ध 5 अप्रैल 2013 को खेला था.

ये भी पढ़े: अरविंद केजरीवाल आज फिर ED के सामने नहीं होंगे पेश

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED