Logo
May 21 2024 03:52 PM

इसलिए केजरीवाल ने मांगी जेटली से मांगी , पढ़ें शुरु से लेकर पूरा मामला

Posted at: Apr 2 , 2018 by Dilersamachar 9787

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट में देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि का एक केस चर्चित केस चल रहा है. इस केस के चलते अब आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं जेटली से माफी मांग ली है. जेटली ने केजरीवाल और पार्टी के चार अन्य नेताओं के खिलाफ केस दायर किया था. आखिर क्यों केजरीवाल और उनके सहयोगियों ने माफी मांगी, क्या था केस, आइए जानें.

केंद्रीय वित्तमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर दो केस दर्ज कराएं हैं. दूसरा केस पिछले साल मई में दर्ज किया था. यह केस भी उन्होंने 10 करोड़ रुपये का दर्ज कराया है. जानकारी के लिए बता दें कि अरुण जेटली ने यह केस अरविंद केजरीवाल की ओर से केस लड़ रहे देश के जाने-माने वकील राम जेठमलानी की जिरह के दौरान अरुण जेटली को अपशब्द कहे जाने के बाद दर्ज कराया था. इससे पहले पहला केस जेटली ने केजरीवाल के उनपर भ्रष्टाचार के आरेप लगाने के बाद दर्ज कराया था. 21 दिसंबर 2015 को अरुण जेटली ने केजरीवाल और अन्य पांच पर मानहानि का केस दर्ज किया. 

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी की कोर्ट में अरुण जेटली पर की गई कई टिप्पणियों को निंदात्मक करार दिया था. मामले के जज मनमोहन ने कहा कि ऐसे में पहले केजरीवाल को आकर अपने आरोपों पर बयान देना चाहिए. 


कोर्ट में यह भी कहा गया कि राम जेठमलानी यह कह चुके हैं कि वह जो कह रहे हैं वो अरविंद केजरीवाल की तरफ से कह रहे हैं. जेटली के वकीलों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अगर ऐसी भाषा का प्रयोग करने की इजाजत अरुण जेटली के खिलाफ दी है तो फिर एक और 10 करोड़ का मानहानि का केस दायर किया जाएगा. कोर्ट में जज ने कहा कि अगर ऐसा ही किसी रेप के केस में हुआ होता तो यह पीड़ित के प्रताड़ना के बराबर होता. इसके बाद कोर्ट ने कहा कि पीड़ित के वकील इस मामले में दूसरा केस भी कर सकते हैं.

बता दें कि कोर्ट के संयुक्त रजिस्ट्रार के सामने अरुण जेटली का क्रास-इक्जामिनेशन करते हुए राम जेठमलानी ने क्रूक (धोखेबाज) शब्द का प्रयोग किया था. इसके बाद जेटली और जेठमलानी में तीखी बहस हुई. दोनों की वकीलों की टीम में भी तीखी बहस हुई मामले को आगे के लिए टालना पड़ा है.
 

ये भी पढ़े: क्रिकेट के चाहे जितने भी बड़े फैन हो आप,लेकिन नहीं देखा होगा ऐसा खतरनाक कैच

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED