Logo
August 7 2020 03:25 PM

तो ऐसे करेंगे पीएम मोदी अपनी टीम का चयन, उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

Posted at: Sep 3 , 2017 by Dilersamachar 5321

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपनी कैबिनेट का विस्तार करने जा रहे हैं। इसी के चलत 6 केंद्रीय मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। खबरों की मानें तो मंत्रिमंडल में नौ नए चेहरे शामिल होने वाले है। सुबह 10:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस फेरबदल में किसी भी सहयोगी दल से मंत्री नहीं बनाया जाएगा, ये लगभग साफ हो चुका है। बड़ा सवाल जो सबके जेहन में है, वह यह है कि आखिरकार इस बार पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नए चेहरों का चयन किस आधार पर किया है?

सूत्रों के मुताबिक इस बार चयन का आधार चार P रहे। ये चार P हैं : पैशन, प्रोफेएंसी, प्रोफेशनल और पॉलिटिकल एक्यूमेन यानी राजनीतिक कौशल। मोटे तौर पर कहा जाए तो काम के प्रति जुनून, दक्षता, पेशेवराना अंदाज और राजनीतिक कुशलता के आधार पर इन नए चेहरों का चयन किया गया है।   

पीएम मोदी लगातार अपने बेहतर प्रदर्शन करने वाले सदस्यों के रिकॉर्ड पर नजर बनाए रखते हैं। माना जा रहा है कि नए मंत्रियों के लिए संदेश साफ रहेगा कि वे पदभार ग्रहण करते ही कम समय में बेहतर काम करके दिखाएं क्योंकि मोदी सरकार कार्यकाल दो साल से भी कम का बचा है। ऐसे में इतने कम समय में उन्हें बहुत कुछ करके दिखाना होगा। विकास और गुड गवर्नेंस के अलावा गरीबों, शोषितों और वंचित वर्ग के लिए काम करना होगा।  
 

ये भी पढ़े: अगर आप भी कर चुके हैं 'जुड़वां 2' देखने की प्लानिंग तो ये खबर जरूर पढ़ लें


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED