Logo
March 29 2024 02:42 AM

'कांग्रेस में कुछ लोग दलित विरोधी, तभी मैं और खड़गे नहीं बन पाए CM'- जी परमेश्वर

Posted at: Feb 25 , 2019 by Dilersamachar 10504

दिलेर समाचार, बेंगलुरु । कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में कुछ लोग दलित नेताओं के उदय को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री पद से इसलिए वंचित किया गया, क्योंकि वह दलित समुदाय से हैं.

दावणगेरे में एक कार्यक्रम में बोलते हुए दलित नेता परमेश्वर ने कहा, ‘‘बसवलिंगप्पा मुख्यमंत्री नहीं बन पाए और केएच रंगनाथ के साथ भी ऐसा ही हुआ.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे बड़े भाई मल्लिकार्जुन खड़गे भी मुख्यमंत्री नहीं बन सके. मैं खुद इससे तीन बार वंचित रह गया. कुछ संकट के बाद उन्होंने मुझे उप मुख्यमंत्री बनाया.’’ परमेश्वर ने आरोप लगाया कि कुछ लोग उन्हें राजनीतिक रूप से दबाना चाहते हैं.

बता दें कि कर्नाटक में सरकार का गठन होने के बाद भी जी परमेश्‍वर ने मंत्रिपद के बंटवारे को लेकर भी नाराजगी जाहिर की थी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर से अहम माने जाने वाले गृह विभाग का प्रभार भी वापस लेकर इसे एमबी पाटिल को सौंप दिया था.

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं के लिए विभागों के बंटवारे की प्रक्रिया को पेचीदा होते देख पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे अपनी हरी झंडी दी थी. बेंगलुरु संबंधित कार्यों के प्रभार को परमेश्वर के पास बरकरार रखते हुए उन्हें कानून एव‍ं संसदीय मामलों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया जो इससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग देख रहे कृष्ण बायरे गौड़ा के पास था.

ये भी पढ़े: ‘कॉस्ट्यूम डिजाइन’ श्रेणी में पहली बार अश्वेत महिला ने जीता OSCAR AWARD

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED