Logo
April 20 2024 03:35 PM

NaMo ऐप पर पीएम मोदी में कही बड़ी बात

Posted at: May 4 , 2018 by Dilersamachar 9608

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में भाजपा के महिला मोर्चे की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से ‘ नमो एप ’ के जरिए बातचीत के दौरान कहा कि आज देश महिला विकास से आगे, महिला के नेतृत्व बात कर रहा है. जब देश के विकास के लिए ऐसा मंत्र है, तो बीजेपी भी इसी मंत्र में विश्वास करती है. हमारे और हमारी पार्टी के लिए महिला फर्स्ट है. अगर आप हमारी कैबिनेट में देखेंगे तो महिलाओं को क्षमता के अनुसार उन्हें पोर्टफोलियो दिया गया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण की दुनिया के पुरुषों के बीच वाली फोटो खूब छाई. यह बताता है कि हम महिलाओं को कितना अधिक महत्व देते हैं. भाजपा ने पोलिटिक्स में महिला की भागीदारी का नजरिया ही बदल दिया. 
उन्होंने कहा कि हम कर्नाटक में चुनाव जीतेंगे, मगर मेरे लिए बड़ी बात है पोलिंग बूथ जीतना. अगर हम पोलिंग बूथ जीतते हैं तो दुनिया की कोई ताकत हमें नहीं हरा सकती. विजय सिर्फ पोलिंग बूथ में है. अब लड़ाई बूथ पर लड़नी हो तो घर-घर जाकर कांग्रेस सरकार के झूठे वादों का पर्दाफाश करना होगा. इसके लिए महिला मोर्चा के कार्यकर्ता को आगे आना होगा. हर एक से देश के विकास के लिए अपील करना है. यह काम हमारी महिला मोर्चा की सदस्य करेंगी. उन्होंने कहा कि विश्वसनीयता अहम बात होती है और इसके लिए महिलाएं काफी अव्वल रही हैं. हमने महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए काम किया है. 

उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा को उज्जवला योजना की लाभार्थी लोगों के साथ जुलूस निकालना चाहिए ताकि लोगों को लगे कि कुछ बदलाव हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान शुरू किया, जिससे सेक्स रेशियो अच्छा हुआ. उन्होंने कहा कि बेटा-बेटी एक समान परिवार का भाव बनता जा रहा है.
पीएम मोदी ने कहा कि हमने मेटरनिटी लीव 26 वीक कर दिया है. साथ ही बच्चों के लिए क्रेच की सुविधा शुरू करवाई. शुकन्या योजना के तहत 19 हजार करोड़ रुपये जमा हुए हैं. कर्नाटक में भी दस लाख से अधिक खाते खुले हैं. कर्नाटक में चार लाख हेल्थ चेकअप सफलता पूर्वक हुए हैं. सिर्फ कर्नाटक में बच्चों और महिलाओं को टीकामुक्त किया गया. देश के करोड़ों महिलाओं को एलपीजी गैस कनेक्शन दिये गये हैं. कर्नाटक में करीब नौ लाख गरीब परिवारों में मुफ्त गैस चूल्हा पहुंच चुका है. 

उन्होंने कहा कि येदुयुरप्पा जी की योजनाओं को आज भी याद किया जाता है. भाग्य लक्ष्मी योजना पहले बेटी की शादी और भविष्य में पढ़ाई के काम आती थी. येदियुरप्पा की सरकार में शिशु मृत्यु दर को काम करने के लिए एक योजना शुरू की थी. मोदी ने कहा कि येदियुरप्पा ने अपने कार्यकाल में बच्चियों के लिए साइकिल स्कीम शुरू की थी. 

कर्नाटक बीजेपी महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष के महिलाओं के प्रति हिंसा और अपराध के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि समाज में हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का इस कदर एहसास हो कि हम क्या कर सकते हैं, तो इसी में यह समस्या का समधान है. अगर व्यक्ति में जिम्मेदारी की भावना पैदा हो, तो बहुत कुछ हो सकता है. महिला के खिलाफ होने वाले हिंसा को रोकने का पहला चरण है परिवार और समाज में लोगों की सोच का बदलना. 

पीएम मोदी ने कहा कि हम अपनी बेटियों से हमेशा सवाल पूछते हैं, मगर बेटों से कभी नहीं पूछते हैं कि कहां गये थे, क्या कर रहे थे. हमें इस सोच में बदलाव लाने की जरूरत है. हमें जीवन के शुरुआत में ही बच्चों के अंदर यह संस्कार विकसित करने होगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक साथ कई कानूनों को सख्त करने का निर्णय लिया, मसलन पॉक्सो. अब 12 साल तक की बच्चियों के साथ रेप पर फांसी की सजा होगी. परिवार का संस्कार और समाज की संस्कृित ही महिला के खिलाफ हिंसा और अपराधों को कम कर सकता है. 

महिला मोर्चा की सचिव आशा राव ने प्रश्न किया किया हमारी केंद्र सरकार ने महिलाओं के लिए कई काम किये, मगर कांग्रेस सरकार यहां लोगों को बरगला रही है. तो इस पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस अगर झूठ नहीं फैलाएगी तो उसकी गाड़ी कैसे चलेगी. इसकी वजह से वह अपनी विश्वसनीयता खो रहे हैं, मगर समाज को गलत संदेश भी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अलग-अलग सरकारें अपने अनुसार योजनाएं बनाती हैं. सही नियत होती है तो सही विकास होता है और जनता का विकास भी होता है. 

 
पीएम मोदी ने कहा कि चार अलग-अलग दिशाओं में चार अलग-अलग योजनाओं से विकास नहीं हो सकता. इसके लिए जरूरी है कि एक ही योजना पर चारों दिशाओं में काम करे. महिला सशक्तिकरण के साथ भी यही हुआ है. हमारी सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए काफी काम किया. हमारी सरकार ने महिला के जन्म से लेकर मृत्यु तक की उनकी योजनाओं को बनाया है, ताकि महिलाएं सशक्त हो सकती हैं. प्रसव को सुरक्षित करने के लिए बीजेपी सरकार ने कई योजनाएं बनाईं.

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना से समाज में बदलाव आया है और इस आंदोलन से उल्लेखनीय सुधार नजर आ रहा है. इस साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कुछ जिलों से बढ़ाकर देश के कई जिलों में लागू कर दिया गया है. गर्भ से लेकर जन्म तक की जरूरतों का ख्याल मोदी सरकार रख रही है. 

 

पीएम मोदी ने कहा कि न​स्टैंडअप इंडिया के तहत जॉब क्रियेटर बनने का मौका मिला है. महिलाओं का रोजगार में भागीदारी बढ़े, इसके लिए बीजपी सरकार ने काफी काम किया है. 

बता दें कि पीएम मोदी यहां केंद्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा कर रहे हैं. इससे पहले भाजपा ने एक बयान में कहा था कि नरेंद्र मोदी कर्नाटक के भाजपा महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से नमो एप्प के जरिए सीधे बात करेंगे.

ये भी पढ़े: 4 BJP विधायकों ने 'जीरो' विकास पर उठाया सवाल, बोले-ऐसे न जीत पाएंगे 2019

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED