Logo
March 28 2024 06:16 PM

बीजेपी के ख़िलाफ़ पटना के गांधी मैदान में लालू की महारैली.. रैली में सुनाया जाएगा सोनिया का रिकॉर्डेड भाषण

Posted at: Aug 27 , 2017 by Dilersamachar 9829

दिलेर समाचार,पटना के गांधी मैदान में आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की'देश बचाओबीजेपी भगाओरैली में विपक्ष की एकता देखने को मिलेगी. इस रैली के माध्यम से लालू और उनका परिवार केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

रैली से पहले 'आजतकसे बातचीत में लालू ने कहा कि इस रैली का ऐलान तीन महीने पहले किया था. उस समय हम महागठबंधन में थे. उस समय बेरोजगारीभुखमरीनोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ रैली का ऐलान किया थापर अब पलटू राम की वजह से हम बाहर हैं. यह आरजेडी की रैली है. अब हम सरकार से बाहर हैं. हमारे पास ज्यादा मुद्दे हैं. नीतीश कुमार हमारे निशाने पर हैं.

लालू ने कहा कि रैली में सभी विपक्ष के नेता शामिल हो रहे हैं. शरद यादवअखिलेश यादव और ममता बनर्जी आ रही हैं. सोनियाजी बीमार हैं. उनका रिकॉर्डेड भाषण आ रहा है. राहुल गांधी विदेश में हैं. मायावती व्यतिगत कारणों से नहीं आ रही हैं. उनकी नहीं आने की वजह अखिलेश नहीं हैं.

लालू ने कहा कि रैली को विफल बनाने के लिए बाढ़ लाया गया. बांध कटवाया गया. बाढ़ का कोई असर नही पड़ेगा. मेरी रैली पहले से तय थीऐसे में बाढ़ आ गई. नरेंद्र मोदी ने 500 करोड़ रुपया बाढ़ राहत में देकर बिहार को दुख दिया है.

आरजेडी की 'देश बचाओबीजेपी भगाओ' रैली की तैयारियां जोरों पर है. लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. रैली को लेकर पूरा पटना पार्टी के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पटा है. शहर में कई जगह तोरणद्वार लगाए गए हैं. लालू और तेजस्वी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स से पटना रंगा नजर आ रहा है.

बाढ़ प्रभावित जिलों से भी पहुंच रहे समर्थक

राज्यभर से आरजेडी के तमाम समर्थकों का पटना में जुटान शुरू हो गया है. राज्य के 20 जिलों में बाढ़ की भीषण विभीषिका आई हुई है मगर उसके बावजूद भी कोशिश की जा रही है कि इन प्रभावित जिलों से भी आरजेडी के ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को पटना के गांधी मैदान में रैली के लिए बुलाया जाए. राज्य के चारों तरफ से बसोंट्रेनोंनिजी वाहनों के अलावा नाव से भी समर्थकों को पटना लाया जा रहा है.

पार्टी समर्थकों के लिए पूरा इंतजाम

आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंच रहे हैं उनके रहने और खाने पीने का इंतजाम पार्टी के 80 विधायकसात पार्षद और तीन सांसदों के जिम्मे है. कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए हैं. भोजन की पूरी व्यवस्था की गई है.

सुरक्षा के लिहाज से इस रैली के लिए तकरीबन 7000 पुलिस के जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है. प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए हैं.

इस रैली में मायावती और सोनिया गांधी शिरकत नहीं कर रही है. हालांकि कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को रैली में शामिल होने के लिए भेजा है. हालांकि सबकी नजर शरद यादव पर है. अगर वो लालू के मंच पर दिखे तो जेडीयू से उनका पत्ता साफ होना तय है.

ममता और अखिलेश भी होंगे रैली में

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस रैली में हिस्सा लेंगी. इसके अलावा सीपीआई के डी. राजा और डीएमके के टी.के.एस इलानगोवान भी शामिल होंगेतो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी रैली में दिखेंगे.

रैली में लालू एक तरफ जहां केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे और राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनके परिवार को बेनामी संपत्ति के मामले में फंसाने का आरोप लगाएंगे. वहीं दूसरी ओर भागलपुर के सृजन घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर जमकर सियासी हमला होना तय है.

लालू की रैली को अखिलेश संबोधित करेंगे

लालू प्रसाद यादव द्वारा 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन रैली को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी संबोधित करेंगे. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव 27 तारीख को सुबह 11 बजे पटना के गांधी मैदान पहुंचेंगे और जन रैली में शामिल होने के बाद उसी दिन दो बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

प्रवक्ता ने बताया कि अखिलेश 30 अगस्त को आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री आजमगढ़ में थाना जियनपुर कोतवाली के ग्राम नत्थूपुर (निकट अंजान शहीद बिहार बाजार) में अमर शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. अखिलेश यादव वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़े: जाने AC में बैठने से होते हैं ये नुकसान…..

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED