Logo
March 28 2024 11:08 PM

सरफराज अहमद को मिली माफी, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा, उन्होंने माफी मांगी, हमने माफ किया

Posted at: Jan 25 , 2019 by Dilersamachar 10010

दिलेर समाचार, डरबन। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पर की गई रंगभेद की टिप्पणी के लिए मुसीबतों में घिरे हों, लेकिन ददक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस से उन्हें राहत मिली है. डु प्लेसिस ने सरफराज की टिप्पणी के लिए उन्हें माफ कर दिया है. डु प्लेसिस ने कहा कि सरफराज ने माफी मांगी है और ऐसे में टीम ने उन्हें माफ कर दिया है.

डु प्लेसिस के बयान से जाहिर है कि वे इस मामले को जांच समितियों ( इस मामले में आईसीसी) पर ही छोड़ कर चाहते हैं कि उनकी टीम पूरी तरह से मैच पर फोकस करे. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा वनडे शुक्रवार को सेंचुरियन में खेला जाना है. इस सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं.  प्लेसिस ने टीम के प्रशिक्षण सत्र के दौरान कहा, "हमने उन्हें (सरफराज) माफ कर दिया है, क्योंकि उन्होंने माफी मांगी है. उन्होंने अपने गलत व्यवहार की जिम्मेदारी ली है. अब यह हमारे हाथों में नहीं है. इस मामले को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति देखेगी."

सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान मेजबान टीम के एक खिलाड़ी एंडिले फेहुलक्वायो के खिलाफ रंगभेद की टिप्पणी की थी. उनकी ये बातें स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गईं. इस कारण सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी. आईसीसी को मैच रैफरी रंजन मदुगाले की ओर से मामले की रिपोर्ट मिल गई है और वह इस मामले को देख रही है.

इस पर प्लेसिस ने कहा, "जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करो, तो आपको रंगभेद जैसी टिप्पणी करते वक्त बेहद सावधान रहने की जरूरत है. मैं जानता हूं कि उनका कोई गलत मतलब नहीं था लेकिन उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है और हम देखेंगे कि आगे क्या होता है." प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम इसे हल्के में नहीं ले रही है, लेकिन सरफराज ने अपनी टिप्पणी पर तुरंत खेद जताते हुए माफी मांगी और ऐसे में उन्हें माफ किया जा रहा है. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे टीम नजरअंदाज कर रही है.

ये भी पढ़े: Republic Day Celebration LIVE: राष्ट्रपति कोविंद ने राजपथ पर तिरंगा फहराया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED