Logo
March 29 2024 06:43 PM

नई IPL टीम को लेकर सवालों में घिरे सौरव गांगुली

Posted at: Oct 27 , 2021 by Dilersamachar 9881

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) हितों के टकराव (Conflict of Interest) से जुड़े नए सवालों का सामना कर रहे हैं. दरअसल सौरव गांगुली (Saurav Ganguly), आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड (RPSG Ventures Limited) के साथ इंडियन सुपर लीग (ISL) में एक फुटबॉल टीम के सह-मालिक (ATK Mohun Bagan) हैं, जिसने आईपीएल की नई टीम यानी लखनऊ फ्रेंचाइजी (IPL New franchise) के लिए 7090 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई है. आईपीएल (IPL) की दो नई टीमों के लिए बोली प्रक्रिया सोमवार को दुबई में हुई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन सुपर लीग के फुटबॉल क्लब एटीके मोहन बागान की आधिकारिक वेबसाइट पर सौरव गांगुली को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का सदस्य बताया गया है, जिसके चेयरमैन गोयनका हैं. वेबसाइट पर लिखा है, ‘एटीके मोहन बागान का मालिकाना हक कोलकाता गेम्स एंड स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के पास है, इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली, कारोबारी हर्षवर्धन नियोतिया, संजीव गोयनका और उत्सव पारेख शामिल हैं.’

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि ये स्पष्ट तौर पर हितों के टकराव का मामला है. सदस्य ने कहा, ‘गांगुली बोर्ड अध्यक्ष हैं और उन्हें ये समझना चाहिए. ये पहली बार नहीं है, जब वे ऐसे सवालों से जूझ रहे हैं.’ इंडियन एक्सप्रेस की ओर से हितों के टकराव के मामले पर प्रतिक्रिया के लिए भेजे गए संदेशों और फोन कॉल्स का ना तो गांगुली और ना ही गोयनका ने कोई जवाब दिया.

ये भी पढ़े: अमरिंदर सिंह ने औपचारिक रूप से किया नई पार्टी का ऐलान, बोले- चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED