Logo
March 28 2024 02:41 PM

बंगाल के चुनावी रण में नहीं उतरेंगे सौरव गांगुली

Posted at: Nov 3 , 2020 by Dilersamachar 10686

दिलेर समाचार, कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) होने हैं. इस बार के चुनाव में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को भारतीय जनता पार्टी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. लंबे समय से इस बात की चर्चा है कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अपना सीएम कैंडिडेट बना सकती है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सौरव गांगुली फिलहाल चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दादा ने बीजेपी नेतृत्व को बता दिया है कि वह ना तो राजनीति में उतरना चाहते हैं और ना ही विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. हालांकि, खुद गांगुली की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है.

अंग्रेजी अखबाक 'द टेलीग्राफ' के ऑनलाइन एडिशन ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सौरव गांगुली ने पिछले महीने बीजेपी के सामने यह साफ कर दिया था कि वह एक्टिव पॉलिटिक्स में शामिल नहीं होना चाहते हैं. वह बीसीसीआई चीफ के तौर पर अपने रोल से ही खुश हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि गांगुली की ओर से इनकार किए जाने के बाद पार्टी ने उन पर मन बदलने के लिए कोई दबाव नहीं डाला है.

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी हमेशा चाहती थी कि सौरव गांगुली एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं, लेकिन वह कई दूसरी भूमिकाओं में व्यस्त रहे हैं... आज स्थिति अलग है, क्योंकि बंगाल में हम बड़ी राजनीतिक ताकत बन चुके हैं.' हालांकि, सूत्र ने यह भी कहा कि सौरव गांगुली की ओर से कोई भी भूमिका पार्टी की मदद करेगी.

ये भी पढ़े: बिहार चुनाव: इशारों-इशारों में राहुल ने चिराग पर साधा निशाना, बोले- भ्रम फैला रही NDA की बी टीम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED