Logo
January 25 2021 07:46 PM

जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर में 1991 के बाद पड़ी सबसे ज्यादा ठंड

Posted at: Jan 14 , 2021 by Dilersamachar 9099

दिलेर समाचार, कश्मीर में इस समय ‘चिल्लई कलां’ का दौर जारी है. कुल 40 दिन की इस अवधि में कश्मीर घाटी में भीषण ठंड रहती है. चिल्लई-कलां का दौर 21 दिसंबर को शुरू हुआ था और यह 31 जनवरी को खत्म होगा. इसके बाद 20 दिन तक चिल्लई खुर्द और फिर 10 दिन का ‘चिल्लई बच्चा का दौर चलेगा.

 

कश्मीर में इस समय ‘चिल्लई कलां’ का दौर जारी है. कुल 40 दिन की इस अवधि में कश्मीर घाटी में भीषण ठंड रहती है. चिल्लई-कलां का दौर 21 दिसंबर को शुरू हुआ था और यह 31 जनवरी को खत्म होगा. इसके बाद 20 दिन तक चिल्लई खुर्द और फिर 10 दिन का ‘चिल्लई बच्चा का दौर चलेगा.

 

डल झील जम जाने से लोगों को परेशानी हो रही है. कश्मीर घाटी के काजीगुंड में भी माइनस 10 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माइनस 6.3 और कोकेरान्ग में माइन, 10.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

 डल झील जम जाने से लोगों को परेशानी हो रही है. कश्मीर घाटी के काजीगुंड में भी माइनस 10 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 

डल झील जम जाने के कारण लोगों को आने-जाने में ि‍दिक्‍कत हो रही है. ऐसे में किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए वहां एसडीआरएफ की टीम तैनात की गई है.

 

डल झील जम जाने के कारण लोगों को आने-जाने में ‍दिक्‍कत हो रही है. ऐसे में किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए वहां एसडीआरएफ की टीम तैनात की गई है. एसडीआरएफ की टीम डल झील पर लोगों की मदद कर रही है.

 

ये भी पढ़े: PM मोदी के करीबी अधिकारी एके शर्मा BJP में हुए शामिल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED