Logo
June 3 2020 10:08 AM

इन शर्तों के साथ आज से करें दिल्ली के सरोजिनी नगर और कनॉट प्लेस में शॉपिंग

Posted at: May 19 , 2020 by Dilersamachar 5601

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: आखिकार लंबे इंतजार के बाद दिल्लीवालों को आज से शॉपिंग करने की छूट मिल रही है. इसी के साथ ही राजधानी के कई पॉपुलर मार्केट्स खुलने वाले हैं. लेकिन हम आपको बता रहे हैं पूरी लिस्ट जहां आप अपने गर्मियों के कपड़े खरीद सकते हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कई स्थानों की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है. पहले चरण में सरोजिनी नगर, खान मार्केट और कनॉट प्लेस की दुकानें खोली जाएंगी. लेकिन इसके लिए भी कुछ शर्त रखे गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने सोमवार को सम-विषम नियम के तहत बाजारों में दुकानें खोले जाने की अनुमति देने की घोषणा की. साथ ही, चेतावनी भी दी कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकानें बंद करवाने के साथ-साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

चांदनी चौक और सदर बाजार रहेंगे बंद

जानकारों का कहना है कि दिल्ली सरकार में भीड़ की आशंका को देखते हुए चांदनी चौक (Chandni Chowk) और सदर बाजार को खोलने की इजाजत नहीं दी है. प्रशासन को आशंका है कि इन इलाकों में रियायत देने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना मुश्किल है.

नयी दिल्ली व्यापारी संघ (एनडीटीए) के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा, ' हम मंगलवार से कामकाज शुरू करेंगे और सरकार के आदेशानुसार सम-विषम के निर्देशों का पालन करेंगे. कनॉट प्लेस इस तरह से बना हुआ है कि यहां सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने में दिक्कत नहीं आएगी.' उन्होंने कहा कि वैसे हमें सम-विषम नियम से निराशा हुई है क्योंकि इसे हर बाजार पर लागू करने के बजाय बाजार के हिसाब से फैसला लेना चाहिए था.

खान मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजीव मेहरा ने भी मंगलवार से बाजार खोले जाने की बात कही. वहीं, सरोजिनी नगर बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा, ' सरोजिनी नगर बाजार की दुकानें मंगलवार से खोली जाएंगी. हमने सोमवार को पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और यह फैसला किया गया कि बाजार के सभी आठ प्रवेश द्वार पर एक-एक पुलिसकर्मी तैनात रहेगा और बाजार की ओर से एक प्रतिनिधि थर्मल स्क्रीनिंग उपकरण और सेनेटाइजर के साथ मौजूद रहेगा.'

ये भी पढ़े: Lockdown 4.0: नोएडा जानें वाले पढ़ लें ये खबर, दिल्लीक पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED