Logo
December 7 2022 02:34 AM

दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों में पथराव

Posted at: Feb 23 , 2020 by Dilersamachar 9882

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में पथराव की खबर है जहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. बताया जा रहा है कि मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है. घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे. बताया जा रहा है कि सीएए के कुछ समर्थक वहां पहुंच गए जिसके बाद विवाद शुरू हो गया. ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे जिसके बाद जिसके बाद ये हंगामा हुआ.
गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ रातभर चला प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए. इस प्रदर्शन में करीब 500 लोग पहुंचे, जिनमें अधिकतर महिलाएं थीं. यह प्रदर्शन शनिवार की रात शुरू हुआ और इस दौरान सीलमपुर को मौजपुर तथा यमुना विहार से जोड़ने वाली सड़क जाम कर दी गई. महिलाओं के हाथ में तिरंगा था और वे ‘आजादी' के नारे लगा रही थीं. उन्होंने कहा कि वे तब तक नहीं हटेंगी जब तक केन्द्र सीएए को वापस नहीं ले लेता. महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.
प्रदर्शन के मद्देनजर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘‘जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं. इस स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेगी.'' बुशरा नामक महिला ने कहा कि सीएए को वापस लिए जाने तक प्रदर्शनकारी यहां से नहीं हटेंगे. सामाजिक कार्यकर्ता फहीम बेग ने कहा कि लोग इस मामले पर सरकार के रुख से नाराज हैं.
सीएए के खिलाफ मुख्य सीलमपुर मार्ग और कर्दमपुरी के पास प्रदर्शन पहले से ही जारी है. जाफराबाद में यह प्रदर्शन ऐसे समय किया जा रहा है जब शाहीन बाग में पिछले दो महीने से सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास जारी है. उच्चतम न्यायालय ने इन सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से संपर्क करने के लिए वार्ताकार भी नियुक्त किए हैं.

ये भी पढ़े: सीएम केजरीवाल ने की सभी से हिंसा छोड़ने की अपील

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED