Logo
September 22 2021 07:56 PM

भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ लिया गया सख्त कानून

Posted at: Jun 3 , 2018 by Dilersamachar 9325

दिलरे समाचार, नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पुरलिया में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद आज यानी रविवार को भाजपा ने 12 घंटे के पुरलिया बंद का आह्वान किया है. दरअसल शनिवार को पश्चिम बंगाल के पुरलिया में 32 वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव बिजली के टॉवर से लटकता पाया गया. ये विवाद उस वक़्त और बढ़ गया जब वहां के एसपी ने इसे फौरन सुसाइड केस बता दिया. फिलहाल यहां के एसपी का तबादला कर दिया गया है और मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है. लेकिन बीजेपी पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है.

मतृक के परिजन हत्या का आरोप तृणमूल समर्थकों पर लगा रहे हैं. इतना ही नहीं, बीजेपी ने भी इस हत्या के पीछे टीएमसी को जिम्मेवार ठहराया है. खास बात ये है कि इससे पहले 20 साल के बीजेपी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो का शव भी एक एक पेड़ से लटकता हुआ मिला था. उसके टीशर्ट पर कुछ मैसेज भी लिखे गये थे. 


शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या मामले पर एनएचआरसी यानी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा. पत्र में विजय वर्गीय ने लिखा है कि, 'हमें राज्य सरकार, पुलिस और सीआईडी पर भरोसा नहीं है. हम चाहते हैं कि इस मामले की जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग करे.'

बता दें कि इससे पहले बुधवार यानी 29 मई को पुरुलिया के ही जंगल में बीजेपी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो का लटका हुआ शव मिला था. आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ से टांग दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्या बताया था. 20 साल के त्रिलोचन महतो की लाश घर के पास ही नायलॉन की रस्सी ने लटकती मिली. इतना ही नहीं, त्रिलोचन महतो ने जो टी-शर्ट पहनी थी, उसपर एक पोस्टर चिपका मिला जिसपर लिखा था कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा.

ये भी पढ़े: आज पेट्रोल 9 पैसे हुआ सस्ता, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED