Logo
December 10 2022 10:04 AM

जयपुर में 3.8 की तीव्रता भूकंप के तेज झटके

Posted at: Feb 18 , 2022 by Dilersamachar 9150

दिलेर समाचार, जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में शुक्रवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने दी है. NCS ने बताया कि सुबह करीब 8 बजकर 1 मिनट पर जयपुर में भूकंप आया. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई है. एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र जयपुर से 92 किमी दूर उत्तर पश्चिम में 5 किमी की गहराई पर था. फिलहाल, क्षेत्र में नुकसान की कोई खबर नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भूकंप के झटके सीकर (Sikar) और फतेहपुर (Fatehpur) में भी महसूस किए गए हैं. बीते साल दिसंबर में भी प्रदेश के बीकानेर में 4.3 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था. वहीं, जुलाई में भी बीकानेर में लगातार दो दिनों में दोबार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

भाषा के अनुसार, जम्मू कश्मीर के कटरा क्षेत्र में गुरुवार तड़के भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया. इसका केंद्र कटरा में था. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 3.5 थी और यह सुबह तीन बजकर दो मिनट पर आया. उसने कहा कि भूकंप पांच किलोमीटर की गहराई में था. अधिकारी ने बताया कि जान-माल के नुकसान की अबतक कोई खबर नहीं है.

ये भी पढ़े: रविवार को राजीव चौक से कश्मीरी गेट मेट्रो सेवा रहेगी बंद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED