Logo
April 23 2024 11:47 PM

किसान आंदोलन में ड्यूटी पर तैनात सब-इंस्पेक्टर की मौत, अबतक 3 पुलिस वालों ने तोड़ा दम

Posted at: Feb 22 , 2024 by Dilersamachar 9393

दिलेर समाचार, चंडीगढ़। किसान आंदोलन में पुलिसकर्मियों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को हरियाणा पुलिस के सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार की मौत हो गई. विजय कुमार टोहाना बॉर्डर पर ड्यूटी पर तैनात थे. इस बीच उनकी अचानक से तबीयत खराब हो गई और फिर कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई. अभी तक इस किसान आंदोलन में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. इस घटना को लेकर पुलिस महानिदेशक ने दुख जाहिर किया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ड्यूटी के बीच विजय कुमार की तबीयत अचानक से खराब हो गई.

इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका. घटना पर शोक प्रकट करते हुए हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि हरियाणा पुलिस दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के साथ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सब-इंस्पेक्टर विजय कुमार की उम्र 40 साल थी और हरियाणा के नूंह चौकी में तैनात थे. विजय कुमार का अंतिम संस्कार रोहतक में हुआ. बता दें कि विजय कुमार से पहले दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

16 फरवरी को तैनात जीआरपी के सब-इंस्पेक्टर हीरालाल की भी तबियत अचानक बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. इसके बाद 20 फरवरी को अंबाला के शंभू बॉर्डर पर ईएसआई कौशल कुमार की भी अचानक तबियत खराब होने से मौत हो गई. बता दें कि किसानों ने दिल्ली कूच कार्यक्रम को दो दिन के लिए टाल दिया है. हालांकि यह ऐलान किया है कि 22 फरवरी को दोपहर 12 बजे के बाद हाइवे जाम करेंगे. बीते 21 फरवरी को किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़े: लोकसभा चुनाव: मार्च के पहले हफ्ते में आ सकती है भाजपा की पहली लिस्ट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED